टेरर अटैक के बाद उत्तर प्रदेश-मध्य प्रदेश में हाई अलर्ट, पुरे देश में अलर्ट

15
SHARE

उत्तर प्रदेश में आतंकी नेटवर्क की मजबूती का खुलासा होने के साथ ही हाई एलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही देश भर में एलर्ट भी घोषित किया गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सूबे में सघन तलाशी के निर्देश जारी किये हैं। देर रात जारी प्रेस विज्ञप्ति में पुलिस ने इन आतंकियों के आईएसआईएस खुरासन मॉड्यूल का सदस्य होने की बात कही है।

पुलिस महानिदेशक मुख्य़ालय से मंगलवार देर रात जारी विज्ञप्ति में दिन भर चले घटनाक्रम की विस्तृत जानकारी दी गयी है। बताया गया है कि सात मार्च 2017 को सुबह दस बजे मध्यप्रदेश में भोपाल-उज्जैन पैसेंजर के एक कम्पार्टमेंट में आईईडी ब्लास्ट हुआ था। इस संदर्भ में मध्य प्रदेश पुलिस ने मध्य प्रदेश के ही पिपरिया में तीन लोगों को गिरफ्तार किया। कानपुर के केडीए कालोनी निवासी रईस अख्तर के पुत्र दानिश अख्तर उर्फ जफर और जाजमऊ निवासी मुजफ्फरुल हक नकवी के पुत्र आतिश मुजफ्फर उर्फ अल कासिम के साथ अलीगढ़ के इंदिरा नगर निवासी सैयद अहशान हसन के पुत्र सैयद मीर हुसैन की गिरफ्तारी के बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने उत्तर प्रदेश पुलिस को कुछ आतंकियों के यहां भी छिपे होने की सूचना दी।

इस सूचना के बाद लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र में ठाकुरगंज की हाजी कालोनी में संदिग्ध आतंकी मोहम्मद सैफुल्लाह उर्फ अली व उसके एक अन्य साथी को पकड़ने के लिए दोपहर से एटीएस व पुलिस की टीम ने घेरा डाल रखा है। इनके अलावा कानपुर से दो संदिग्ध आतंकियों मोहम्मद फैसल व मोहम्मद इमरान को गिरफ्तार किय़ा गया है। इटावा से भी एक संदिग्ध आतंकी फकरे आलम को गिरफ्तार किया गया है। ये सभी आतंकी कानपुर-लखनऊ आईएसआईएस खुरासन मॉड्यूल के सदस्य बताए गए हैं। इसके बाद पूरे देश के सभी राज्यों को एलर्ट मोड में कर दिया गया है। सभी जगह जांच-पड़ताल भी शुरू हो गयी है।
उत्तर प्रदेश में इस घटनाक्रम के मद्देनजर पुलिस महानिदेशक ने पूरे राज्य में हाई एलर्ट जारी कर दिया है। प्रदेश के सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों व पुलिस अधीक्षकों सहित आईजी व डीआईजी को सभी जिलों के होटल, सराय, धर्मशाला, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, ढाबा आदि की सघन चेकिंग कराने के निर्देश दिये गए हैं। इसके अलावा अनावश्यक अफवाहों पर अंकुश रखते हुए प्रत्येक दशा में शांति व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करने को कहा गया है। प्रदेश की सीमा पर भी विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिये गए हैं।