जम्मू कश्मीर में आज हाई अलर्ट, बुरहान बानी की बरसी की वजह से इंटरनेट सेवाएं भी बंद

20
SHARE
हिजबुल कमांडर आतंकी बुरहान वानी की आज (8 जुलाई) बरसी है. इसे देखते हुए पूरे जम्म-कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सुरक्षा एजेंसियों ने एक-एक चीज पर नजर बनाई हुई हैं. घाटी के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है. किसी बड़ी वारदात की आशंका को देखते हुए प्रशासन ने इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है. सोशल नेटवर्किंग साइंट्स को बैन कर दिया गया है.
सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा को भी एक दिन के लिए रोक दिया है. त्राल की तरफ जाने वाली सभी सड़कों को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही कुछ संवेदनशील जगहों पर धारा 144 लागू कर दी गई है.
हालात को देखते हुए किसी भी संभावित हमले से निपटने के लिए घाटी में 20 हजार से ज्यादा जवानों की तैनाती की गई है. अमरनाथ यात्रा को गए श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए भी जरूरी कदम उठाए गए हैं. सूत्रों के मुताबिक, अलगाववादियों और आतंकी संगठनों ने इस दिन कार्यक्रम के आयोजन का फैसला किया है. घाटी में बनिहाल-बारामुला रेल सेवा को अगले 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है. उत्तरी कश्मीर के पांच थाना क्षेत्रों के अलावा दक्षिणी कश्मीर के भी कई क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है. ये सभी पाबंदियां सात और आठ जुलाई तक लागू रहेंगी.
बता दें कि पिछले साल 8 जुलाई को हिजबुल कमांडर बुरहान वानी को सेना ने मार गिराया था. घाटी में हुए इस एनकाउंटर के बाद वहां काफी तनाव हो गया था, जो कि पिछले एक साल से अबतक जारी है.