शैतान ईद नहीं मनाता, वह ईद नहीं मनाएंगे, मैं भी होली नहीं मनाऊंगा: आजम खान

104
SHARE

समाजवादी पार्टी के मंत्री आजम खान ने गुरुवार को कहा है कि ईद नहीं मनाने वाला शैतान होता है। उन्होंने कहा, ‘इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है। अगर वह (योगी) ईद नहीं मनाएंगे, तो मैं भी होली नहीं मनाऊंगा। ऐसे में हमारी सिवई और उनकी गुझिया कौन खाएगा।’

आजम खान गुरुवार को बहुजन समाजवादी पार्टी के नेता लाल जी वर्मा के बेटे के अंतिम संस्कार में फैजाबाद पहुंचे थे। लखनऊ लौटते वक्त इल्तिफागंज में ब्लॉक प्रमुख डॉ.खुशनुमा नजीब खान के घर में उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए ये बातें कहीं।

आजम खान ने कहा, ‘सदन में यह अपराधियों जैसी भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कहते हैं कि काट डालूंगा। बताएं यह भी कोई भाषा है?’ आजम ने कहा कि सीएम कहते हैं मुझे हिंदू होने पर गर्व हैं। मैं मुस्लिम हूं। मैं आदमी भी नहीं, इंसान हूं। मुझे इस पर गर्व है। सीएम ने कहा कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता। मैं कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाएंगे हमारी सिवंई कौन खाएगा? आपकी गुझिया नहीं कौन खाएगा। हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे। हमारी सिवंई नहीं खाएंगे। यह कैसा हिंदुस्तान होगा? यह हो ही नहीं सकता। हमारे इस्लाम में शैतान ईद नहीं मनाता है। जिस दिन शैतान ईद मना लेगा, उस दिन हमारे धर्म की बल्ले-बल्ले है।

आजम खान ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी और बीएसपी गठबंधन से प्रदेश में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो जाएगा। बीजेपी की केन्द्र व प्रदेश की सरकारें विकासकारी नहीं है, बल्कि दोनों सरकारें विनाशकारी हैं। इनका सबका साथ सबका विकास का नारा महज धोखा है। प्रदेश की जनता बीजेपी के एक वर्ष के कार्यकाल में भय, अराजकता के वातावरण में जीने को मजबूर है।’

आजम खान के बयान पर मंत्री सुरेश राणा का पलटवार करते हुए कहा- आजम खान अपना मानसिक संतुलन खो चुके हैं। वहीं, केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2017 और 2014 में बीजेपी ने रिकॉर्ड जीत दर्ज की थी, लेकिन 2018 में किसी के सहारे और भारतीय जनता पार्टी की उदासीनता के चलते जो जीत समाजवादी पार्टी को मिली है उस पर ज्यादा ना उछलें।