हरियाणा में अब “ऑपरेशन दुर्गा”, एंटी रोमियो की तरह करेगा काम

12
SHARE

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ छेड़छाड़ के मामलों को रोकने के लिये योगी सरकार की ओर से एंटी रोमियो दस्ता का गठन किया गया जो कि लगातार चर्चा बटोर रहा है. अब योगी सरकार से प्रभावित होकर हरियाणा की मनोहर खट्टर सरकार ने भी ऐसा ही एक दस्ता बनाने का फैसला लिया है. खट्टर सरकार ने बुधवार से ‘ऑपरेशन दुर्गा’ शुरू किया है. जो कि राज्य में मनचलों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

आते ही एक्शन में दुर्गा
अमल में आते ही ऑपरेशन दुर्गा एक्शन में आ गया है, पहले ही दिन 72 असामाजिक तत्वों को महिलाओं को छेड़ते हुए पकड़ा है. ऑपरेशन दुर्गा की कमान मुख्यमंत्री के ही फ्लाइंग स्क्वॉड को दी गई है, ताकि इस पर सीधी नज़र रखी जा सके. इसके तहत पूरे राज्य में 24 टीमें काम कर रही हैं, जिनमें 9 महिला सब इंस्पेक्टर, 14 महिला एएसआई, 6 महिला हेड कान्स्टेबल और 13 महिला कान्स्टेबल शामिल हैं.

होंगी कुल 24 टीमें
खबरों के मुताबिक, जिन मनचलों को इस दस्ते ने पकड़ा है बाद में वह उनसे पैर छूकर और हाथ जोड़कर माफी मांगते हुए दिखे. मुख्यमंत्री के इस फ्लाइंग स्कावयड में 24 टीमों के अलावा स्थानीय पुलिस वाले भी शामिल रहेंगे, जो कि महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराध को रोकने में मदद करेंगे.

स्कूल-कालेज पर खास नजर
ऑपरेशन दुर्गा की टीमें मुख्य तौर पर स्कूल, कॉलेज और ट्यूशन सेंटर समेत कई सार्वजनिक स्थानों के आस-पास मुस्तैद रहेंगी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने हर जिले में महिला पुलिस स्टेशन खोल दिये हैं.