बुरका पहन डाली रेड, पकड़े 28 जुआरी, एनकाउंटर स्पेशलिस्ट वंजारा की भतीजी हैं मंजिता वंजारा

26
SHARE

अहमदाबाद में सोमवार को गुजरात पुलिस की एसीपी मंजिता वंजारा ने जुए के अड्डे पर छापा मारा, 28 जुआरियों को अरेस्ट किया। साथ ही पुलिस ने एक लाख से ज्यादा की रकम भी बरामद की। दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि शहर के इसनपुर इलाके की एक मस्जिद के पास अड्डा चल रहा है। इसके बाद लेडी अफसर ने प्लानिंग के तहत बुरका पहन वेश बदला और टीम के साथ कार्रवाई की। मंजिता एनकाउंटर स्पेशलिस्ट डीजी वंजारा की भजीती हैं।

पुलिस ने बताया कि, ”हमें जुए के अड्डे की जानकारी मिली थी। यहां मोहम्मद ऊर्फ शेरू और नासिर खान पठान कई दिन से जुआ खिला रहे थे। आरोपियों से 1.14 लाख रुपए बरामद हुए। सभी के खिलाफ जरूरी कार्रवाई की गई है।”

बताया जा रहा है कि जिस इलाके में रेड डाली गई वह मुस्लिम बहुल्य है। इसलिए एसीपी ने रेड के लिए बुरके में जाने का प्लान बनाया। ताकि किसी को पुलिस के आने की भनक ना लग पाए।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, एसीपी मंजिता ने टीम से कहा था कि जब तक इशारा ना किया जाए, कोई सामने नहीं आएगा। सबसे पहले मंजिता अड्डे पर पहुंचीं और थोड़ी देर में पुलिस टीम ने आकर जुआरियों को पकड़ लिया।

यूपीएससी एग्जाम पास कर 2013 में आईपीएस बनीं मंजिता की पोस्टिंग शहर के एफ डिवीजन में है। वह एनकाउंटर स्पेशलिस्ट डीजी वंजारा के भाई केसी वंजारा की बेटी हैं। अलग अंदाज में अपराधियों को पकड़ने के लिए मशहूर हैं। पहले भी सेक्स रैकेट के खुलासे के लिए ऐसे ही रेड कर चुकी हैं। मंजिता ने इंजीनियर की पढ़ाई की। वह एक क्‍लॉसिकल डांसर भी हैं।