UP विधानसभा में जीएसटी विधेयक पारित

88
SHARE

उत्तर प्रदेश में 17वीं विधानसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन आज विधानसभा में सर्वसम्मति से जीएसटी विधेयक पारित हो गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जीएसटी बिल पर सदन को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जीएसटी बिल देश में आर्थिक सुधार का सबसे बड़ा साधन है। पिछली सरकार ने भी बिल पर अपनी सहमति दी थी। सभी को पता है कि इसके लागू होने से कर की चोरी रुकेगी। इसके साथ ही बॉर्डर पर सामान को लेकर व्यापारियों का उत्पीडऩ बंद होगा। अभी तक सभी इससे बेहद पीडि़त हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के अन्दर एक महत्वपूर्ण दायित्व हम सब पर आ चुका है। जीएसटी के लागू होने के बाद आम जनता को इससे लाभ होने वाला है। यह उपभोक्ताओं और व्यापारियों के हित में भी है। एक महत्वपूर्ण विधेयक है। अभी तक जीएसटी कॉन्सिल की 13 बैठकें हुई हैं। देश में कर प्रणाली की एक जुटता बनाये रखने के लिए जीएसटी कॉन्सिल की व्यवस्था गई है। मथुरा में ज्वेलरी शो-रूम में डकैती के दौरान हत्या का मामला जमकर गूंजा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी मे विपक्ष ने मथुरा के डकैती तथा लूट कांड पर हंगामा किया।

मथुरा के डकैती कांड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून का राज होगा। यहां पर हमारे शासन में अपराधी के साथ अपराधी जैसा व्यवहार किया जायेगा। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार के सत्ता संभालने के बाद से प्रदेश में अपराध में कमी आई है। अपराधियों से अपराधी जैसा ही व्यवहार हो रहा है। अब यहां पर कानून से खिलवाड़ नही हो सकेगा और न ही किसी को भी राजनीतिक संरक्षण मिलेगा। यूपी में राजनैतिक संरक्षण लेकर अब अपराध नहीं होंगे। उन्होंने सपा नेताओं की तरफ इशारा करते हुए कहा कि अपने परिवार से पूछिए पिछली सरकार में कानून व्यवस्था कैसी थी।