सरकार हर प्रतिभावान खिलाड़ी को मौका देगी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

14
SHARE

मुख्यमंत्री ने साइंटिफिक कन्वेशन सेंटर में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की ओर से पं.दीनदयाल उपाध्याय जन्म शताब्दी वर्ष के तहत आयोजित ‘खेलो भारत अभियान के शुभारंभ के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में कहा सरकार हर प्रतिभावान खिलाड़ी को मौका देगी। गांव की प्रतिभाओं को मौका मिले इसके लिए खेलों का आयोजन ब्लाक स्तर पर भी होगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की भाजयुमो का लंबा समय संघर्ष में गुजरा है। उसकी ऊर्जा को सकारात्मक दिशा देने के लिए मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद पूनम महाजन की तारीफ की। मोर्चा के युवा सरकार द्वारा संचालित वन महोत्सव, स्कूल चलो अभियान और अन्य कार्यक्रमों से जुड़ें। ऐसा होने पर सरकार को समाज के अंतिम व्यक्ति तक अपनी योजनाए और काम काम पहुंचाने में आसानी होगी। यही पं.दीनदयाल का सपना भी था।

मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि योगी उप्र को सर्वोत्तम प्रदेश बनाएंगे। उप्र बढ़ेगा तो देश भी बढ़ेगा। सर्वाधिक आबादी होने के नाते उप्र में युवाओं की आबादी भी सर्वाधिक है। ऐसे में उप्र के युवाओं का निर्णय पूरे देश का निर्णय होगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डा.दिनेश शर्मा ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार युवाओं को मौका और सुविधाएं दे रही है। युवा इसका लाभ उठाएं। आने वाले समय में आबादी के अनुरूप पदक भी लाएं।

खेल मंत्री चेतन चौहान ने कहा कि खिलाड़ी होने के नाते खिलाडिय़ों की दिक्कतों से वाकिफ हूं। सरकार की मंशा के अनुरूप खिलाडिय़ों को हर जरूरी सुविधा मुहैया कराई जाएगी। मेरिट ही चयन का एक मात्र मानक होगा। गांव की प्रतिभाएं भी सामने आएं इसके लिए हर जिले में साल में एक बार गांव और जिला स्तर पर खेलों के आयोजन होंगे। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत पाठक ने अतिथियों का स्वागत किया। कहा कि देश को बदलने और नए भारत के निर्माण की जिम्मेदारी युवाओं पर है।

राष्ट्रवादी पार्टी से जुड़ा होने के नाते मोर्चा के 11 करोड़ युवाओं की जिम्मेदारी इस मामले में और बढ़ जाती है। कार्यक्रम में मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव सौरभ चौधरी, खेल प्रभारी धु्रव वाधवा, विक्रम सिंह शिखरवार, अभिजात मिश्र, टिंकू सोनकर, अश्वनी पाठक और अमरेंद्र शुक्ल समेत बड़ी संख्या में मोर्चा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने साइंटिफिक सेंटर का नाम अटल जी के नाम पर करने और शीघ्र ही इस बाबत प्रस्ताव लाने की घोषणा की।