महराजगंज में इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढऩे की जिद पर टावर पर चढ़ी लड़की

72
SHARE

महराजगंज में एक लड़की अंग्रेजी मीडियम के स्कूल में पड़ने की मांग को लेकर टॉवर पर चढ़ गई।

महराजगंज के निचलौल थाना क्षेत्र के ग्रामसभा बाली की रहने वाली कुसुम (15 वर्ष) रतन आज सुबह गांव के ही एक इंग्लिश मीडियम स्कूल में पढऩे की जिद लेकर मोबाइल टावर पर चढ़ गई। लड़की के मोबाइल टावर पर चढऩे की सूचना मिलते ही वहां पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई है। कुसुम मोबाइल टावर पर चढ़ कर जोर-जोर से चिल्ला रही है।

ग्रामीणों की सूचना पर निचलौल पुलिस व फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी गांव में पहुंच गई है। टावर ऊंचा होने के कारण कुसुम की बात सुनाई नहीं दे रही है। लोगों के कहने के बाद भी वह उतरने का नाम नहीं ले रही है । वह टॉवर के अंतिम छोर पर जाकर खड़ी है। स्थानीय पुलिस उससे टावर से उतरने का आग्रह कर रही, लेकिन पुलिस की बात को उसने अनसुनी कर दी ।

पुलिस ने कुसुम के पिता रतन को बुलाया। रतन भी माइक से बोलकर अपनी बेटी को टावर से उतरने का गुहार लगाता रहा। वह टॉवर के अंतिम छोर पर थी। उसके बाद पुलिस द्वारा उसे टावर से उतरने को कहा जा रहा था, लेकिन पुलिस की बात को उसने अनसुनी कर दी। इस बीच उप जिलाधिकारी ज्ञानेश्वर प्रसाद भी सूचना पर मौके पर पहुंच गए। उसके बाद टावर के एक्सपर्ट को बुलाया गया। एक्सपर्ट टीम टावर पर चढ़ी। टीम के सदस्यों ने टावर पर ही पानी पिलाया उसके बाद उसे उतारा गया।

वह 11.22 बजे टावर से नीचे आई पिता रतन के मुताबिक कुसुम गांव में स्थित इंग्लिश मीडियम स्कूल में कक्षा चार में पढ़ती है। इस सत्र में जबसे स्कूल खुला वह पढ़ने नहीं जा रही थी। जिसके कारण उससे कहा गया कि तुम्हारा नाम अब गांव के ही सरकारी स्कूल में लिखवा दिया जाएगा। पिता की इस बात से नाराज होकर बुधवार की सुबह वह टावर पर चढ़ गई।

टावर से उतरने के बाद कुसुम का कहा कि वह सरकारी स्कूल नहीं पढ़ेगी।