कानपुर में खून से खत लिख लड़की ने आत्महत्या की

356
SHARE

कानपुर में एक लड़की ने खून से खत लिखा फिर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली, खत में लिखा था ‘आकाश आई लव यू सो मच’. जब परिजनों ने बेटी को पंखे से झूलते हुए देखा तो उसके हाथ में खून से लिखा हुआ लेटर था.

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. परिजनों ने लड़की की शादी दूसरी जगह तय कर दी थी. जबकि लड़की आकाश नाम के लड़के से प्रेम करती थी. जूही थाना क्षेत्र स्थित पूर्णचन्द्र हाते में रहने वाले राजेश शुक्ला होमगार्ड के पद पर तैनात हैं.

परिवार में पत्नी मीना, दो बेटियां रूबी और पूजा के साथ बेटा निखिल थे. मृतका पूजा का आकाश नाम के लड़के से बीते 5 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. वह किदवई नगर में रहता था. परिजनों के समझाने के बाद भी पूजा आकाश से शादी करना चाहती थी. आकाश के प्रेम प्रसंग के कारण ही परिजनों ने पूजा की पढ़ाई भी छुड़वा दी थी.

राजेश शुक्ला ने बताया कि बीते बुधवार की रात सभी लोग छत पर रहे थे. जब पत्नी मीना की नींद खुली तो उसे पूजा नहीं दिखी. तो वह नीचे कमरे में देखने गई तो वह पंखे के सहारे दुपट्टे से लटकी थी. मीना ने फ़ौरन पूरे परिवार को इसकी सूचना दी. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई.

परिजनों ने बताया कि बदनामी के डर से उसकी पढ़ाई बंद करा दी. आकाश ने उसे मोबाइल दिया था. हमने उसका मोबाइल रखना भी बंद कराया. लेकिन, , आकाश उसे मोबाइल उपलब्ध करा देता था. हम सभी उसकी आदतों से आजीज हो गए थे लेकिन उसको कुछ समझ में नहीं आ रहा था.