सोशल मीडिया में ‘बड़े वाले गांधी’ ने राष्ट्रपति ट्रंप को भी पछाड़ा

7
SHARE

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एक बार फिर दुनिया पर छाये नजर आए। पांच सौ और एक हजार के नोटो को अक्सर ‘बड़े वाले गांधी’ भी बोला जाता है, ऐसे मे ये इंडियन करेसी सोशल मीडिया पर अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव, यहां तक की राष्ट्रपति बनने वाले ट्रंप की लोकप्रियता पर भी भारी पड़ी। बुधवार को सोशल मीडिया पर इंडियन करेसी की धूम रही। व्हाट्सएप, फेसबुक, ट्विटर, इंस्ट्राग्राम आदि पर सिर्फ और सिर्फ पांच सौ, हजार के नोटो को लेकर वीडियो, फोटो, फुटेज और चुटकुले, लेख, टिप्पणी चलती रही। इंडियन करेसी की टक्कर मे कोई नही नजर आया। देश और दुनिया नोटो की इस चोट मे बढ़चढ़ कर हिस्सा लेती रही।

पांच सौ और एक हजार के नोट बंद होने के फैसले के बाद सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक जोक्स पोस्ट किए गए। राजनीतिक दलो, समाजिक संगठन, सरकारी कर्मचारी, शिक्षक, छात्र-छात्राएं हर कोई इसी को लेकर सोशल मीडिया पर मशगूल रहा। चुटकुले और फोटोग्राफ ऐसे डाले गए कि हर कोई हंसने पर मजबूर हो गया। सरकारी विभागो को लेकर भी मसखरी हुई। कामकाज छोड़कर हर कोई इन्ही मैसेजो पढ़कर उन्हे आगे बढ़ाता रहा।

जोक्स जो हंसाए बिना न रहे

अमीर भक्तो से अनुरोध

कृपया दानपेटी मे 500, 1000 के नोट न डाले, भगवान श्राप देगे।

मुझे भी जेल से बाहर निकालो, मुझे अपने नोट बदलने है : आसाराम बापू

अलग-अलग बैको मे चार एकाउंट है, सब मे बैलेस जीरो है, संकट की इस घड़ी मे मै किसी के काम आ सकता हूं तो जरूर संपर्क करे।

मुद्रा परिवार मे शोक समाचार

हमे बड़े दुख के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि आज हमारे दादाजी (एक हजार का नोट) और पिताजी (पांच सौ का नोट) की एक दुर्घटना मे रात बारह बजे अकाल मृत्यु हो गई। दोनो मोदी की गाड़ी के नीचे आकर कुचल गए। उठावनी 31 दिसंबर को होगी।

शोक संतप्त परिवार

बड़ा लड़का (सौ का नोट)

छोटा लड़का (पचास का नोट)

पौत्रगण (बीस, दस पांच के नोट)

प्रपौत्र (एक रुपये का सिक्का)

सभी प्रकार के नोट स्वीकार्य है -उलार प्रदेश पुलिस

कल सुबह सभी विवाहित पुरुषो को पता चल जाएगा कि उनकी पत्‌नी के पास कितना काला धन है।

मोदीजी ने चाय की जगह फ्रीज से थम्पस अप निकाल कर पी और बोले आज कुछ तूफानी करते है।

मेरे पास बंगला है, बैक बैलेस है तेरे पास क्या है, साहब मेरे पास सौ सौ के नोट है।

सबसे ज्यादा परेशानी तो बिग बास मे शामिल कलाकारो को होगी। जब तक वह शो से बाहर आएंगे नोटो का खेल खत्म हो चुका होगा। उनका काला धन कहां जाएगा, भाई।

ये सरासर चीटिंग है, काला धन देश से बाहर से लाने को कहा था, अब अंदर वालो का ही निकाल रहे है

सभी पत्ि‌नयो से निवेदन है कि पति के जेब से चुराए पांच सौ और हजार के नोट वापस कर दे, मोदी ने इसे काला धन घोषित कर दिया है।