कोलंबिया में 4 मिनट में डूब गया चार मंजिला जहाज, 9 की मौत, 30 लापता

19
SHARE

कोलंबिया में समुद्र में चार मंजिला एक टूरिस्ट जहाज के डूब जाने से 9 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 से ज्‍यादा अब भी लापता बताए जा रहे हैं। हादसा रविवार को हुआ। बताया जा रहा है कि जहाज में लगभग 150 लोग सवार थे। अल-अल्मीरांते नाम का यह जहाज मेडेलिन से करीब 45 किलोमीटर की दूरी पर डूब गया। हादसे में 21 लोग घायल भी हुए हैं।

लोगों को बचाने के लिए बचाव कार्य चलाया जा रहा है। इसके लिए कोलंबिया की वायुसेना और फायरफाइटर्स को लगाया गया है। इस चार मंजिला जहाज के डूबता हुआ देखकर कई कई छोटी नावें लोगों को बचाने के लिए उसके पास पहुंच गई थी।

हादसे के बाद सोशल मीडिया पर भी कई वीडियो और फोटोज सामने आ रहे हैं। हादसे में बची एक महिला ने बताया कि जहाज की पहली और दूसरी मंजिल से लोग एक दम से डूब गए।

सभी लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। हालांकि, ऊपरी मंजिल वाले कुछ लोग बच पाए। एंटिओक्विआ राज्य में डिजास्टर रिस्पॉन्स एजेंसी की प्रमुख मार्गारीटा मोनकाडा ने कहा कि शुरुआती खबरों के अनुसार, 99 लोगों को बचाया गया था और 40 अन्य खुद-ब-खुद किनारे तक पहुंचने में सफल रहे थे। उन्होंने बताया कि हादसे में 9 लोग मारे गए हैं और करीब 28 अभी भी लापता हैं।

स्थानीय मीडिया के अनुसार, लगभग 100 लोग को बचाया गया है, वहीं करीब 40 लोग खुद ही किसी तरह बाहर आ गए थे। हालांकि, अभी भी 30 से ज्‍यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं। जहाज के डूबने का अभी तक कोई कारण सामने नहीं आया है। मगर, इतना कहा जा रहा है कि जहाज सिर्फ 4 मिनट के अंदर डूब गया। जहाज में सवार लोग वीकेंड मनाने के लिए आए थे।