पूर्व सांसद अतीक अहमद की जमानत अर्जी नामंजूर

58
SHARE

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज अराजकता फैलाने के साथ मारपीट करने के मामले में पूर्व सासंद अतीक अहमद की जमानत अर्जी नामंजूर कर दी गई है।

जिला कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद समाजवादी पार्टी के नेता अतीक अहमद ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। अतीक की जमानत अर्जी पर सुनवाई करते हुए जस्टिस प्रत्यूष कुमार की एकलपीठ ने उनके आपराधिक इतिहास को देखते हुए जमानत देने से इनकार कर दिया।

गौरतलब है कि नैनी के शियाट्स में शिक्षकों और कर्मचारियों के साथ मारपीट के मामले में अतीक अहमद 11 फरवरी से जेल में हैं। दो अप्रैल को राज्य सरकार के आदेश पर अतीक अहमद को इलाहाबाद के नैनी सेन्ट्रल जेल से देवरिया जेल शिफ्ट किया गया था। नैनी एग्रीकल्चर डीम्ड यूनिवर्सिटी में 14 दिसम्बर 2016 को दो निष्कासित छात्रों का निलम्बन वापस कराने गए अतीक और उनके गुर्गों ने मारपीट और बवाल किया था। यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई थी। जिसके बाद से ही हाईकोर्ट के सख्त रुख के चलते अतीक अहमद की मुश्किलें बढ़ गई थी। अतीक अहमद के खिलाफ 85 से ज्यादा आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके साथ ही ट्रायल कोर्ट में चल रहे एक दर्जन से ज्यादा मामलों में अभियोजन ने जमानत निरस्त करने की अर्जी भी अदालत में दाखिल की है।