बिना टोल टैक्स निकले अखिलेश यादव के काफिले के 200 वाहन

244
SHARE

फैजाबाद की तरफ जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव का काफिला कल दोपहर बिना टोल टैक्स दिए अहमदपुर टोल प्लाजा से निकला। काफिले में करीब 200 वाहन शामिल थे जिसमें लगभग 17 हजार के राजस्व की क्षति बताई जा रही है।

फैजाबाद की ओर जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव अहमदपुर टोल प्लाजा से बिना टोल टैक्स दिए गुजरे। यही नहीं उनके काफिले में शामिल लगभग 200 वाहनों में से किसी ने भी टैक्स नहीं भरा। करीब 12:35 पर लेन नंबर 6 से 10 तक अहमदपुर टोल प्लाजा से निकले काफिले में पुलिस से लेकर कई अधिकारी उनके काफिले में शामिल रहे।

टोल प्रशासन की मानें तो उनके काफिले में शामिल पूर्व सीएम के वाहन का टैक्स करीब 310 रुपये बताया जा रहा है। इसी क्रम में निकले सैकड़ों वाहनों का टैक्स भी करीब 17 हजार आंका जा रहा है। जो किसी भी वाहन ने नहीं दिया। यही नहीं पुलिस की लचर व्यवस्था के चलते राजमार्ग पर यातायात बाधित रहा। बाराबंकी से लेकर रसौली, सफदरगंज, उधौली, अहमदपुर चौराहा व कोटवा सडक सहित कई जगहों पर राहगीरों को दिक्कतों का समना करना पड़ा।

फैजाबाद की ओर जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले के चलते राजमार्ग पर यातायात बाधित रहा। कई जगहों पर स्वागत के लिए खडे सैकडों कार्यकर्ताओं के चलते राजमार्ग पर वाहन रेंगते रहे जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। वहीं इस दौरान लचर पुलिस व्यवस्था देखने को मिली। सुरक्षा में लगे इक्का-दुक्का पुलिस वाले नजर आए। अहमदपुर टोल प्लाजा के मैनेजर अरुणेंद्र चौहान की मानें तो पूर्व सीएम के काफिले के गुजरने की टोल प्लाजा पर कोई पूर्व सूचना नहीं दी गई थी। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व सीएम के लिए टोल टैक्स के लिए छूट नहीं है।

अहमदपुर टोल प्लाजा मैनेजर अरुणेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि पूर्व सीएम अखिलेश यादव के काफिले में करीब 200 वाहन टोल प्लाजा से निकले हैं जिसमें किसी भी वाहन ने टैक्स नहीं दिया है। इस दौरान करीब 17 हजार के राजस्व की क्षति हुई है।

परियोजना निदेशक पी शिवशंकर ने कहा कि पूर्व सीएम केे टोल प्लाजा पर टैक्स के लिए कोई छूट नहीं है। टोल प्लाजा पर बिना टैक्स दिए काफिला गुजरा, इसकी हमें जानकारी नहीं है।