शिक्षामित्रों ने निकला जुलूस, संतकबीरनगर बीएसए दफ्तर में तोड़फोड़ की, लगाई आग

143
SHARE

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिक्षामित्रों ने जुलूस निकाल कर अपना विरोध दर्ज किया। देवरिया जनपद मुख्यालय के सुभाष चौक पर शिक्षा मित्रों ने जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। यही हाल संतकबीर नगर जिले में भी है।

सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद बुधवार को शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। यहां कलेक्‍ट्रेट से होते हुए शिक्षा मित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर पहुंच गए। वहां पर उन्‍होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस ने मंदिर के मुख्य द्वार को बंद कर गोरखनाथ ओवरब्रिज पर प्रदर्शनकारियों को रोकने का किया, लेकिन चकमा देकर दूसरे रास्ते से प्रदर्शनकारी शिक्षामित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्‍य गेट तक पहुंच गए। मंदिर के मुख्‍य गेट के सामने सभी शिक्षामित्र बैठ गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। मंदिर गेट पर शिक्षामित्रों के बैठ जाने से रास्‍ता पूरी तरह जाम हो गया है। गोरखनाथ रोड के साथ अलीनगर, बाबीना मार्ग भी जाम हो गया है।

संतकबीरनगर में शिक्षामित्रों के समायोजन को निरस्त किए जाने संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आक्रोशित शिक्षा मित्रों ने बुधवार को बीएसए आफिस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। हालांकि इससे पहले बीएसए माया सिंह कार्यालय का ताला बंद कर बाहर निकल आईं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका है।