मायावती के जाने के बाद शब्बीरपुर में चली तलवारें, पांच दलित घायल, सहारनपुर में हालात तनावपूर्ण

107
SHARE

दलित तथा राजपूतों के बीच सहारनपुर के शब्बीरपुर में अराजक माहौल आज बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के जाने के बाद और बिगड़ गया। मायावती के आने से पहले कुछ दलितों ने राजपूतों के घर पर पथराव करने के बाद आगजनी की थी तो बसपा मुखिया मायावती के जाते राजपूत हरकत में आ गए। शब्बीरपुर से सटे गांव चंद्रपुरा में ठाकुर और दलित आए आमने सामने। एक को गोली लगी।

घरों पर पथराव तथा आगजनी की घटना के बाद गुस्साए राजपूतों ने तलवारें निकाल ली। इनके तथा दलितों के बीच संघर्ष होने लगा। अज्ञात लोगों ने तलवार से प्रहार कर पांच दलितों को घायल कर दिया। इसके बाद से शब्बीरपुर से सटे गांव चंद्रपुरा में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। तलवारबाजी में घायल दो दलितों की गंभीर बनी है। शब्बीरपुर में एक बार फिर हाई अलर्ट कर दिया गया है। सहारनपुर के साथ ही आसपास के जिलों के अधिकांश थाना की फोर्स के साथ ही पीएसी को भी बुलाया गया है।

लंबे समय से राजपूत तथा दलितों के बीच तनाव के कारण चर्चा में रहे सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में आज माहौल एक बार फिर तनावपूर्ण हो गया। यहां पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती के पहुंचने से पहले राजपूतों के घर पर पथराव के बाद आगजनी को अंजाम दिया गया।

शब्बीरपुर में राजपूतों के मकान पर पथराव के बाद बिटोडो में आग लगा दी गई। आग लगाने की सूचना पर गांव में आलाधिकारी पहुंच गए। वहां पर कुछ देर में मायावती पहुंचने वाली हैं। शब्बीरपुर में पुलिस प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। यहां पर दलितों ने की जमकर नारेबाजी की।

राजपूतों के घर पर पथराव व बिटोड़ों मेंं आग से तनातनी, आला अफसरों ने राजपूतों की बस्ती को पुलिस छावनी में किया तब्दील। आसपास के जनपदों से भी पुलिस बल को बुलाया गया। मेरठ से एडीजी आनंद कुमार शब्बीरपुर के लिए रवाना। इसके साथ ही वहां पर मुजफ्फरनगर व शामली से फायर ब्रिगेड की गाड़ी व पीएसी बुलाई जा रही है। माहौल में तनाव है।

शब्बीरपुर में पुलिस प्रशासन के खिलाफ गुस्सा है। यहां पर दलितों ने की जमकर नारेबाजी की। राजपूतों के घर पर पथराव व बिटोड़ों मेंं आग से तनातनी, आला अफसरों ने राजपूतों की बस्ती को पुलिस छावनी में तब्दील किया ।

आसपास के जनपदों से भी पुलिस बल को बुलाया गया। मेरठ से एडीजी आनंद कुमार शब्बीरपुर के लिए रवाना। इसके साथ ही वहां पर मुजफ्फरनगर व शामली से फायर ब्रिगेड की गाड़ी व पीएसी बुलाई जा रही है। माहौल में तनाव है।

source-DJ