बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप लगाने वाली युवती के पिता की जेल में मौत

246
SHARE

रविवार को बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर रेप के आरोप लगाने वाली युवती के पिता की सोमवार को जेल में मौत हो गई। घटना मिलते ही पूरा प्रशासनिक अमला सकते में आ गया। आनन-फानन में त्वरित कार्रवाई करते हुए एडीजी राजीव कृष्णा ने उन्नाव के एसओ अशोक सिंह को सस्पेंड कर चार लोगों को हिरासत में लिया गया है।

हालात का जायजा लेने के लिए लखनऊ से एएसपी क्राइम टीम के साथ उन्नाव पहुंच गए हैं। प्रमुख सचिव गृह अरविंद सिंह ने नोटिस जारी करते हुए उन्नाव जेल के डीजी और जिला प्रशासन से पूरे मामले की तत्काल रिपोर्ट तलब की है। वहीं, युवती की शिकायत पर एडीजी ने मामले की जांच के सीओ कैंट तनु उपाध्याय को सौंप दी है।

उन्नाव के माखी थानाक्षेत्र की रहने वाली युवती ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आरोप लगाया था कि जून 2017 में विधायक ने उसे बंधक बनाकर कई बार रेप किया था। यहीं नहीं, विधायक ने अपने गुर्गों से भी रेप कराया। पीड़िता ने थाने में आरोपी विधायक के खिलाफ तहरीर दी, तो पुलिस ने कार्रवाई नहीं की और उसे टरका दिया।

इसके बाद कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, लेकिन वहां से भी कोई मदद नहीं मिली। इस मामले को लेकर पीड़िता का परिवार कई बार लखनऊ में पुलिस के उच्चाधिकारियों से भी मिला चुका था। एक बार मुख्यमंत्री से जनता दरबार में गुहार लगाई, लेकिन जांच की बात कहकर मामले को टाल दिया गया।

रविवार को पीड़ित परिवार ने प्रशासन के रवैये से दुखी होकर सीएम आवास पर आत्मदाह का प्रयास किया था। राजधानी पुलिस ने पीड़ित परिवार को जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए शांत कराया था। इससे पहले कि मामले की जांच आगे बढ़ती युवती के पिता की रविवार सुबह संदिग्ध हालात में उन्नाव जेल में मौत हो गई।