चौथे दिन इंग्लैंड को मिली 163 रन की बढ़त, मैच ड्रा की ओर

6
SHARE

इंग्लैंड ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 114 रन बना लिए हैं. इसी के साथ इंग्लैंड ने मेजबान पर 163 रनों की बढ़त ले ली है.

 

स्टम्पस तक कप्तान एलिस्टर कुक (नाबाद 46) और पहला मैच खेल रहे हसीब हमीद (नाबाद 62) क्रिज पर डटे हुए हैं.

 

इंग्लैंड ने जोए रूट (124), मोइन अली (117) और बेन स्टोक्स के शतकों की मदद से अपनी पहली पारी में 537 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. मेजबान टीम ने इसका मजबूत जवाब देते हुए अपनी पहली पारी में 488 रन बनाए थे. इसके बाद मेहमानों को पहली पारी के आधार पर 49 रनों की बढ़त मिल गई थी.

 

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (126), चेतेश्वर पुजारा (124) और रविचन्द्रन अश्विन (70) ने बेहतरीन पारियां खेलीं थीं.

अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड को कुक और हमीद ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने भारतीय गेंदबाजों का संयम के साथ सामना किया और बिना कोई जोखिम उठाए लगातार रन बनाए.

पहले मैच में अर्द्धशतक लगाने वाले हमीद 20 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अर्धशतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने अभी तक अपनी पारी में 116 गेंदों का सामना किया है और पांच चौके तथा एक छक्का लगाया है. वहीं कप्तान कुक ने 107 गेंदों में तीन चौके लगाए हैं.

भारत ने इन दोनों को आउट करने के लिए पांचों गेंदबाजों का इस्तेमाल किया लेकिन कोई भी गेंदबाज उसे सफलता नहीं दिला पाया.