इंग्लैंड को लगा चौथा झटका, यादव ने रूट को पवेलियन भेजा

13
SHARE
राजकोट में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में संभल कर खेलते हुए चायकाल तक 3 विकेट खोकर 209 रन बना लिए। दिन के आखिरी सत्र में भी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते दिखाई दे रहे हैं। दिन के 80 ओवर के खेल में इंग्लैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 281 रन बना लिए हैं। शतकवीर जो रूट को 124 रन पर उमेश यादव ने चलता कर दिया। फॉलो थ्रू में यादव ने रूट का शानदार कैच लपका।
इसके साथ ही रूट और मोइन अली के बीच की 179 रनों की साझेदारी भी समाप्त हो गई। अली 88 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पहले सत्र में लड़खड़ाने वाली इंग्लैंड ने बाद दूसरे सत्र में जो रूट और मोइल अली का शानदार बल्लेबाजी के चलते दूसरे सत्र में एक भी विकेट नहीं गंवाया। दिन के आखिरी सत्र में जो रुट ने अपना शतक पूरा किया। वहीं मोइन अली ने हाफ सेंचुरी ठोकी। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 147 रन जोड़ लिए हैं।

इससे पूर्व पहले सत्र की आखिरी गेंद पर अश्विन ने बेन डकेट को पवेलियन भेजा। इससे पहले हमीद 31 रन बनाकर अश्विन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए।  कप्तान एलेस्टर कुक 21 रन बनाकर रविंद्र जडेजा शिकार बने। लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने बनाए दबाव का फायदा नहीं उठाया और इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए।

भारत के लिए अश्विन ने 2 और जडेजा ने एक विकेट लिया है। 2012 में इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार भारत की घरेलू धरती पर आखिरी टेस्ट हार रही। उसके बाद भारत ने घरेलू श्रृंखलाओं में आस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और हाल ही में न्यूजीलैंड को मात दी है। कुक का मानना है कि उनकी टीम के सामने मुश्किल चुनौती है। हालांकि चेतेश्वर पुजारा और रविंद्र जडेजा घरेलू मैदान पर कमाल करने के इरादे से उतरेंगे। इस मैच में पहली बार भारत में DRS प्रणाली की प्रयोग किया जा रहा है।

टीमें:
इंडियाः मुरली विजय, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, अमिता मिश्रा, रविंद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव
इंग्लैंडः एलिस्टर कुक, हसीब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, जफर अंसारी, मोइन अली,  बेन स्ट्रोक्स,  जॉनी बैस्ट्रो, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड, क्रिस वोक्स