आंदोलनरत कर्मचारियों की बड़ी जीत, पेशन योजना की समीक्षा के लिए कमेटी गठित, हड़ताल टली

112
SHARE

पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर आंदोलन कर रहे कर्मचारी-शिक्षको-अधिकारी पुरानी पेंशन बहाली मंच को बुधवार को बड़ी जीत हासिल हुई जब योगी सरकार ने पुरानी पेंशन की समीक्षा के लिए कमेठी का गठन कर दिया। मुख्यमंत्री ने मंच के नेताओं को बुधवार सुबह ही बातचीत के लिए बुलाया था। शासन ने कार्मिक विभाग और पेंशन निदेशालय से पुरानी पेंशन बहाली की समीक्षा के लिए समिति गठित करने का प्रस्ताव बीती रात ही तैयार करा लिया था।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समिति गठन का प्रस्ताव कर्मचारी नेताओं के सामने रखा जिसे 11 सदस्यीय मं के प्रतिनिधिमंडल ने मान लिया। कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आश्वासन मिलने के बाद अपनी हड़ताल को दो महीने के लिए टाल दिया है। इस बैठक में तय हुआ कि यह कमेटी नई पेंशन योजना के तहत मिलने वाले लाभ की अनिश्चितता और पुरानी पेंशन योजना की तरह से लाभ देने को लेकर समीक्षा करेगी।

बताते चलें कि इससे पहले आंदोलनकारी कर्मचारियों ने आज गुरुवार से ही पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर तीन दिन की हड़ताल का ऐलान किया था, इसके लिए सभी जिलों में कई हफ्तों से तैयारी भी की जा रही थी, लेकिन अब यह हड़ताल दो महीने टाल दी गई है। हालांकि पुरानी पेंशन बहाली मंच के संयोजक हरिकिशोर तिवारी और अध्यक्ष डॉ. दिनेश चंद शर्मा ने मुख्यमंत्री के साथ बैठक के बाद दावा किया कि दो महीने में समिति के सकारात्मक परिणाम न आए तो हड़ताल की जाएगी।