मेरठ में रिटायर्ड कर्नल की कोठी पर छापेमारी, असलहे, कारतूस, जानवरों की खालें, मीट, सींग बरामद

43
SHARE

मेरठ में रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र कुमार के कोठी पर छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में लाइसेंसी और बिना लाइसेंस के असलहे, कारतूस, जानवरों की खालें, मीट, सींग बरामद हुई है| शनिवार दोपहर करीब 12 बजे डीआरआई और वन विभाग की टीम ने छापेमारी की, कोठी से बड़ी संख्या में लाइसेंसी और बिना लाइसेंस के असलहे, कारतूस, जानवरों की खालें, मीट, सींग बरामद होने की सूचना है। रिटायर्ड कर्नल का बेटा प्रशांत बिश्नोई नेशनल शूटर है। आधी रात के बाद तक चलती रही छापेमारी के दौरान कोठी में सेंट्रल एक्साइज की टीम और पुलिस भी मौजूद रही।

फ्रिजर में रखा मीट भी मिलने की सूचना है, जिसे नील गाय का बताया गया, यह जांच के बाद ही पता चल पाएगा। इतना ही नहीं, लाखों रुपये भी मिलने की सूचना है। इसके अलावा 10 से 15 हिरन की ट्रॉफी (जानवर का सिर कटा हुआ)। सांभर, काला हिरन, सींग सहित, लैपर्ड की खाल, हाथी के दांत, 45 पैकेट में 117 किलो मीट मिलने की सूचना है।

मेरठ के सिविल लाइन स्थित कोठी नंबर 36/4 में शनिवार दोपहर करीब 12 बजे डीआरआई और वन विभाग की टीम ने छापेमारी की। यह कोठी महिला थाने के सामने गली में है। देवेंद्र कुमार समाज कल्याण विभाग बरेली से रिटायर्ड अधिकारी भी बताए गए हैं। बरेली में इनका कॉलेज भी बताया जाता है। गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली डायरेक्ट्रेक्ट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) को इनके बारे में इनपुट मिला था, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। इनकी कोठी से 40 से ज्यादा देसी-विदेशी हथियार मिलने की चर्चा है, जिनमें कुछ लाइसेंसी और गैर लाइसेंस बताए जा रहे हैं।