योगी के दौरे के बाद डॉ कफील खान को पद से हटाया गया, मददगार साबित हुए थे डॉ कफील

233
SHARE

गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है. रविवार को बीआरडी अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को हटा दिया गया है. कफील को अस्पताल की सभी ड्यूटी से हटा दिया गया है.

डॉक्टर कफील खान बीआरडी अस्पताल में इंसेफेलाइटिस विभाग के इंचार्ज थे. साथ ही उनके पास कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षक भी जिम्मेदारी थी. हालांकि, अभी तक कफील खान को हटाने का कारण नहीं बताया गया है.

इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया में ये खबरें आई थीं कि कफील खान ने अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद उसके इंतजाम की हर मुमकिन कोशिश की. कुछ मीडिया हाउस ने ये भी दावा किया कि कफील खान ने अपनी जेब से पैसा खर्च अस्पताल में गैस का इंतजाम कराया. साथ ही अपनी पहचान के डॉक्टरों से भी ऑक्सीजन का इंतजाम करने में मदद ली.

मगर, रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखपुर दौरे के बाद ही कफील खान के खिलाफ एक्शन लिया गया. अस्तपाल का मुआयना करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ हर मुमकिन कदम उठाया जाएगा. इसके बाद ही रविवार शाम डॉक्टर कफील के खिलाफ एक्शन लेने की खबर सामने आई. वहीं बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत का सिलसिला जारी है. रविवार को भी दिमागी बुखार से एक और 4 साल के बच्चे की मौत होने की घटना सामने आई है. पिछले 3 दिनों में मौत का आंकड़ा 68 पहुंच गया है.

दूसरी तरफ सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में मामले की जांच हो रही है. उन्होंने कहा है कि दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. योगी ने जांच रिपोर्ट आने के बाद हर मुमकिन कार्रवाई का आश्वासन दिया है. बता दें कि इससे पहले शनिवार को इस मामले के तूल पकड़ने के बाद बीआरडी अस्पताल के प्रिंसिपल राजीव मिश्रा को भी हटा दिया गया था.