दोषियों को किसी हालत में नहीं बख्शेंगे: सीएम योगी

47
SHARE

योगी सरकार ने गोरखपुर के कमिश्नर को कुशीनगर में स्कूल वैन और ट्रेन की टक्कर में 12 बच्‍चों समेत वैन चालक की भी मौत के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. एफआईआर दर्ज करवाने का आदेश दिया है. सरकार की तरफ से मृतक बच्‍चों के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की भी घोषणा की गई है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वैन के चालक द्वारा इयरफोन लगाकर गाड़ी चलाने की बात सामने आ रही है. उसकी आयु को लेकर भी संशय है. इन सभी बिंदुओं पर जांच कराई जा रही है. स्कूली वैन और बच्चों की सुरक्षा के लिए पहले से ही कड़े निर्देश थे. सुरक्षा नियमों और मानकों का कड़ाई से पालन करने को कहा गया था, लेकिन इस मामले में ये क्यों फॉलो नहीं हुआ, इसकी तहकीकात कराई जा रही है. उन्होंने कहा कि चार बच्चे और एक कर्मी को बीआरडी मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. मैं वहां जाऊंगा. मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति मेरी संवेदना है. इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

https://twitter.com/ANINewsUP/status/989422233671135232

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश सरकार मृतक बच्चों के परिजनों को आर्थिक सहायता देगी. साथ ही मैंने इसके लिए रेल मंत्रालय से भी बात की है. मैंने खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात की और मानवरहित क्रॉसिंग पर कर्मियों की तैनाती की अपील की है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जिस स्कूल में बच्चे पढ़ रहे थे, उसका रजिस्ट्रेशन न होने की बात भी सामने आई है. साथ ही स्थानीय सीओ द्वारा असंवेदनशील व्यवहार की भी जांच होगी.