वेस्टइंडीज के खिलाफ धोनी ने किया कमाल

32
SHARE

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के तीसरे वनडे में धोनी ने 79 गेंद पर 78 रन की पारी खेलकर टीम इंडिया को संभाला और टीम को जीत दिलाने में मुख्य भूमिका अदा की। उनकी नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत टीम इंडिया निर्धारित 50 ओवर में 251/4 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी। इस पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से भी नवाजा गया।

धोनी को वनडे क्रिकेट में दस साल बाद मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल हुआ है।

मैन ऑफ द मैच पुरस्कार लेने जब धोनी प्रेजेंटेशन में पहुंचे तो डेरेन गंगा ने उनसे पूछा कि आप उम्र के साथ और बेहतर होते जा रहे हैं तो धोनी ने मजाकिया लहजे में बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, जस्ट लाइक ओल्ड वाइन। पुरानी शराब की तरह वह और अच्छे होते जा रहे हैं। आंकड़े भी इस बात के गवाह हैं। अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने-जाने वाले धोनी एक बार फि अपने पुराने रंग में लौटने लगे हैं। इस साल जनवरी में धोनी ने जबसे कप्तानी छोड़ी है उसके बाद से वह खुलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। कप्तानी छोड़ने के बाद से उनका बल्लेबाजी औसत 55 और स्ट्राइक रेट 101.69 का है।

धोनी के नाम 294 वनडे मैचों की 254 पारियों में 9442 रन हो गए हैं। जिसमें उनका औसत 51.31 और स्ट्राइक रेट 89.14 का है। उनके नाम वनडे में 10 शतक और 63 अर्धशतक दर्ज हैं। वह वनडे में 200 से ज्यादा छक्के जड़ने वाले इकलौते भारतीय हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 322 छक्के दर्ज हैं। सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय छक्के जड़ने वालों की सूची में वह पांचवें स्थान पर हैं।