डिप्टी सीएम ने पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों को हर महीने के पहले रविवार के लिए बताया काम

113
SHARE
उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों को हर महीने के पहले रविवार के दिन अपने विभाग में साफ-सफाई व्यवस्था को सुनिश्चित कराना होगा। ये आदेश महकमे के मुखिया और राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की तरफ से आया है।
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि ‘मेरा कार्यालय, मेरी सड़क ,मेरा सार्वजनिक स्थान’ पर विशेष स्वच्छता अभियान के तहत लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों को ये काम करने होगा।
डिप्टी सीएम ने कहा है कि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी और कर्मचारी प्रत्येक माह के प्रथम रविवार को सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे और जरूरत के अनुसार खाली स्थानों पर वृक्षारोपण भी करायेंगे।
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी अफसरों के साथ बैठक में और भी कई आदेश दिए थे जिनमें मेघावी छात्रों के निवास स्थलों के लिए मंजूरी योजनाओं को जल्द से जल्द पूरा करने, इस साल प्रदेश में सभी बोर्डों के टॉपर छात्रों, खेलकूद में उच्च स्थान प्राप्त करने वालों और देश की रक्षा में शहीद होने वाले जवानों के घरों तक संपर्क मार्ग बनाने, उसके नामकरण की योजना तैयार करना शामिल है। इसके अलावा सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत चिन्हित गावों में विभाग के संबंधित कार्यों का सर्वे करवा कर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाना शामिल है।
 केशव प्रसाद मौर्य ने पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउसों की मरम्मत अभियान चला कर करने को कहा, इसके अलावा बिहार की तर्ज पर यूपी में भी रोड एम्बुलेन्स योजना को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में जल्द से जल्द चालू करने को भी कहा।