आज डेरा प्रमुख पर फैसला, सिरसा में कर्फ्यू , बुलाई गई सेना

73
SHARE

आज पंचकूला में डेरा प्रमुख राम रहीम पर होने वाले फैसले को लेकर प्रशासन ने एहतियातन 72 घंटे तक मोबाइल इंटरनेट व सभी तरह की डोंगल सेवाओं पर रोक लगा दी गई है।

​जिलाधीश प्रभजोत सिंह और पुलिस अधीक्षक अश्विन शैणवी ने कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेते हुए सिरसा शहर और नजदीकी गांव बाजेकां, शाहपुर बेगु तथा नेजियाखेड़ा में कर्फ्यू लगाने के आदेश दिए हैं। इन आदेशों में जिलाधीश ने कहा है कि 24 अगस्त को रात्रि के 10 बजे के बाद उपरोक्त गांवों और सिरसा शहर में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। उन्होंने बताया कि कानून व्यवस्था की स्थिति को मद्देनजर रखते हुए सेना को बुला लिया गया है। इन आदेशों की कड़ाई से पालना की जाए। कर्फ्यू आगामी आदेशों तक जारी रहेगा।

डेरा प्रेमियों की सिरसा में बढ़ती भीड़ और उनके तेवर को लेकर पहले से कयास लगाए जा रहे थे कि सिरसा कर्फ्यू के हवाले हो सकता है और देर शाम को स्थिति को भांपते हुए जिलाधीश ने आदेश लागू कर दिए है। उधर, कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर सिरसा में सेना को बुला लिया गया है।

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कह दिया है कि जहां भी कर्फ्यू लगाने की जरूरत होगी पंजाब सरकार वो करेगी। हरियाणा में बस स्टैंड पर सुरक्षा को भी कड़ा कर दिया गया है। इसके साथ ही रात को गांवों में जाने वाली बसों के 22 रूटों को भी बंद कर दिया गया है।