छत्तीसगढ़ में सीआरपीएफ के जवानों को नमन, सीआरपीएफ के जवान नहीं मनाएंगे होली

87
SHARE

इस बार सीआरपीएफ के जवान होली नहीं मनाएंगे. छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 12 जवान शहीद हो गए थे. सीआरपीएफ 219वीं बटालियन के इन्हीं 12 जवानों की शहादत को नमन करते हुए सीआरपीएफ के जवान होली नहीं मनाएंगे.

आपको बता दें केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह भी इस साल होली नहीं मनाएंगे. जवानों की शहादत और वीरता को याद करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ये बड़ा निर्णय लिया है. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने बताया था कि गृह मंत्री 12 सीआरपीएफ के जवानों के शहीद हो जाने से शोकाकुल हैं और होली नहीं खेलेंगे.

आपको बता दें 11 मार्च को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के गश्ती दल पर घात लगा कर जानलेवा हमला किया था जिसमें 12 जवान शहीद हो गए थे और उसके बाद नक्सली उनके हथियार भी ले कर फरार हो गए थे.

ये घटना राजधानी से 450 किलोमीटर दूर भेज्जी पुलिस थाने के अंतर्गत कोट्टाचेरू गांव के निकट घने जंगल में सुबह सवा नौ बजे घटी थी, जब सीआरपीएफ की 219वीं बटालियन के जवान सड़क खोलने के कार्य में लगे हुए थे.

गृहमंत्री ने सीआरपीएफ के जवानों पर किए गए हमले को ‘‘कायराना हरकत’’ करार देते हुए कहा था कि इनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी. गृहमंत्री ने कहा था कि ये निर्णय लिया गया है कि शहीद जवानों के परिजनों को दी जाने वाली कुल अनुग्रह राशि एक करोड़ रुपए से कम नहीं होनी चाहिए.