क्रिकेटर श्रीसंत को मिली अदालत से बड़ी राहत

47
SHARE

केरल हाई कोर्ट ने क्रिकेटर श्रीसंत पर लगा आजीवन बैन हटा दिया है। बीसीसीआइ ने श्रीसंत के आजीवन क्रिकेट खेलने पर बैन लगा दिया था।

श्रीसंत ने हाई कोर्ट में अपना बैन हटाने के लिए याचिका दायर की थी। इसमें उन्होंने बीसीसीआइ की अनुशासन समिति के फैसले को चुनौती दी थी।

श्रीसंत ने इस फैसले के बाद अपने ट्विटर अकाउंट से अपने प्रशंसकों के साथ यह खुशी शेयर की है। उन्होंने कहा है कि भगवान महान है। इसके साथ ही उन्होंने अपने साथ खड़े लोगों का उनके प्यार और समर्थन के लिए शुक्रिया भी अदा किया है।

याचिका में श्रीसंत ने कहा था कि अनुशासन समिति ने उन पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का फैसला बीसीसीआइ के जांच कमिश्नर की रिपोर्ट के आधार पर लिया था। उन्होंने कहा कि इस जांच में न्याय के मौलिक सिद्धांत का पालन नहीं किया गया था। श्रीसंत ने आगे कहा था कि 2015 में दिल्ली के सेशंस कोर्ट से बेदाग निकलने के बावजूद बीसीसीआइ ने उन पर लगए आजीवन प्रतिबंध को हटाने से इनकार कर दिया था।

बीसीसीआइ ने कहा है कि श्रीसंत ने अपनी याचिका में यह तथ्य छुपाया है कि दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की अदालत के उन्हें बरी करने के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में अपील की हुई है। यह याचिका अभी लंबित है।

बीसीसीआइ ने यह भी कहा है कि दिल्ली की अदालत के फैसले से बीसीसीआइ के फैसले पर कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि अदालत ने श्रीसंत को आपराधिक धाराओं से मुक्त किया था, जबकि बीसीसीआइ की जांच में उन्हें क्रिकेट जगत के जरूरी अनुशासन के उल्लंघन का दोषी पाया गया था।