कांग्रेस नेता का विवादास्पद बयान, आर्मी चीफ को बोला ‘सड़क का गुंडा’

53
SHARE

रविवार को कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत को लेकर विवादास्पद बयान दिया है। संदीप दीक्षित से जब मीडिया ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा की सीमा पर बयानबाजी के संदर्भ में सवाल किए, तो उन्होंने जनरल रावत को ‘सड़क का गुंडा’ कह दिया। वहीं, कांग्रेस पार्टी ने संदीप दीक्षित के बयान का समर्थन नहीं किया है।

हालांकि, बयान देने के कुछ देर बाद ही संदीप दीक्षित ने माफी मांग ली है। उन्होंने कहा, ‘मुझे वास्तव में लग रहा है कि मैंने गलत कह दिया। इसलिए मैं इसपर माफी मांगता हूं और अपना बयान वापस लेता हूं।

‘टाइम्स नाउ’ के मुताबिक, संदीप दीक्षित से पाकिस्तानी सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को लेकर सवाल पूछे गए थे। जिसके जवाब में संदीप ने कहा- हमारी सेना सशक्त है। जब भी पाकिस्तान ऐसी हरकत करता है, सेना उसको मुंहतोड़ जवाब देती है। ये सब जानते हैं। ये आज की बात नहीं है। ऐसा पिछले 70 सालों से चला आ रहा है।’

उन्होंने कहा- पाकिस्तान एक ही चीज कर सकता है और वो है अनाप-शनाप बयानबाजी देना। खराब तो तब लगता है जब हमारे थल सेना प्रमुख सड़क के गुंडे की तरह बयान देते हैं। पाकिस्तान कैसा है, ये जगजाहिर है। लेकिन, हमारे सेना अध्यक्ष भी इसी तरह का बयान क्यों देते हैं। यही नही, संदीप दीक्षित ने जनरल रावत की योग्यता और बर्ताव पर भी सवाल उठाए।