कांग्रेसियों ने ‘इंदु सरकार’ के खि‍लाफ जारी किया पोस्टर

89
SHARE

कांग्रेसियों ने मधुर भंडारकर की फिल्म ‘इंदु सरकार’ को बैन करने की मांग को लेकर एक पोस्टर रिलीज क‍िया है। इनका आरोप है कि फिल्म में गांधी परिवार को लेकर अपत्तिजनक संदर्भ जोड़े गए हैं। वहीं, फिल्म को गलत ढंग से बनाया गया है। कांग्रेसियों की मांग है कि सरकार इसे बैन करे, नहीं तो इसे इलाहाबाद में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

कांग्रेस नेता हसीब अहमद ने कहा- “यह आरएसएस की चाल है। इस फिल्म को हम इलाहाबाद में रिलीज होने नहीं देंगे। पूरे देश में इसका विरोध होगा। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था- “इस फिल्म में झूठ के सहारे इंदिरा गांधी और उनके परिवार की नेगेटिव इमेज दिखाई जा रही है।”

कांग्रेस वर्कर्स ने इंदु सरकार के ऑफिशियल पोस्टर का ही इस्तेमाल किया है, जिसे एडिट कर एक ओर वरुण गांधी की फोटो और दूसरी तरफ बैन लगाओ लिखा गया है। नीचे कांग्रेस के सिम्बल का भी इस्तेमाल किया गया है।

फिल्म 28 जुलाई को रिलीज होगी। फिल्म की कहानी 1975 से 1977 के बीच के उन 21 महीनों की है जब इंदिरा गांधी ने देश में इमरजेंसी लगा दी थी। इस फिल्म का फर्स्ट लुक कुछ दिन पहले ही रिलीज किया गया। फिल्म में कीर्ति कुल्हारी और नील नितिन मुकेश ने लीड रोल किया है।