नरेंद्र मोदी को हराने के लिए कांग्रेस ने आतंकवादियों के रूप में राष्ट्रविरोधी तत्वों का इस्तेमाल किया: अरुण जेटली

30
SHARE

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शनिवार को कहा कि गुजरात में पिछले तीन चुनावों के दौरान कांग्रेस ने एक व्यक्ति (नरेंद्र मोदी) को निशाना बनाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा, ‘गुजरात के 2007 और 2012 के विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेसी नेताओं ने पूरी सरकारी मशीनरी झोंक दी, सीबीआई का दुरुपयोग किया और आतंकवादियों के रूप में राष्ट्रविरोधी तत्वों का इस्तेमाल किया। लेकिन इस बार मैं देख रहा हूं कि स्थिति बिल्कुल अजीब है।

जेटली ने कहा कि पहली बार न सिर्फ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में एक राजनीतिक दल विकास को बुरा बताते हुए प्रचार कर रहा है। विकास और जीएसटी का मजाक उड़ाने वाले कांग्रेस उपाध्यक्ष को इन विषयों की जानकारी ही नहीं है।

कांग्रेस के प्रचार अभियान में ‘विकास गंडो थायो छे (विकास पागल हो गया है)’ का जिक्र करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि विकास गरीबी से लड़ता है, पिछड़ेपन से लड़ता है लेकिन वे इसका मजाक उड़ा रहे हैं। जब कुछ काम नहीं कर रहा है तो आप विकास की राजनीतिक रोकने के लिए जातिवाद का जहर फैलाने लगे हैं।

जेटली ने कहा कि देश के जिन अन्य राज्यों में जातिवाद का जहर फैलाया गया है, वह अब विकास से काफी पीछे जा चुका है। उनका इशारा हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर जैसे जातिवादी नेताओं के साथ गठबंधन करने की कांग्रेस की कोशिश की ओर था।