दिल्ली कांग्रेस का बड़ा नेता बीजेपी में शामिल, कई और कांग्रेसी नेता बीजेपी के संपर्क में

50
SHARE

एमसीडी चुनाव के बीच दिल्ली कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. दिग्गज नेता अरविंदर सिंह लवली ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है. लवली ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है.

अरविंदर सिंह लवली दिल्ली कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष हैं और पिछला विधानसभा चुनाव कांग्रेस ने लवली के नेतृत्व में ही लड़ा था. अरविंदर सिंह को दस जनपथ के भी बेहद करीब माना जाता था. लवली पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेहद करीबी और शीला सरकार में मंत्री भी रहे हैं. लवली दिल्ली की गांधी नगर सीट से विधायक रहे हैं.

 

 

अरविंदर सिंह लवली को कांग्रस में एक बड़े सिख चेहरे के तौर पर जाना जाता था. कांग्रेस अमरिंदर सिंह लवली का प्रयोग पंजाब समेत जहां भी सिख समुदाय का वोट है वहां प्रचार के लिए इस्तेमाल करती थी. अब उनके बीजेपी में शामिल होने के बाद कांग्रेस के सिख वोट में सेंध लगने की संभावनाएं बढ़ गईं हैं.

शीला दीक्षित पहले ही कांग्रेस के लिए प्रचार नहीं कर हैं ऐसे में लवली का पार्टी छोड़ना एक बड़ा झटका है. कांग्रेस पहले ही पांच राज्यों में प्रदर्शन के बाद दिल्ली एमसीडी में करो या मरो की स्थिति के साथ मैदान में है.

अरविंदर सिंह लवली पिछले पंद्रह दिनों से बीजेपी के संपर्क में थे. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली कांग्रेस के करीब 10 से 15 नेता बीजेपी के संपर्क में हैं और किसी भी वक्त पार्टी छोड़ सकते हैं.