कांग्रेस का केंद्र पर आरोप, गौरक्षकों को BJP का सपोर्ट

37
SHARE

आज लोकसभा में कांग्रेस ने भीड़ के हाथों होने वाली हिंसाओं पर नाराजगी जताई है। कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़के ने कहा कि देश में भीड़ के हाथों होने वाली हिंसाए बढ़ती जा रही हैं। उन्होंने इशारों में कहा कि बजरंग दल, विहिप व अन्य दलों को केंद्र की ओर से सपोर्ट मिल रहा है।

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में गो हत्या को लेकर कानून बने हैं, फिर भी लोगों की हत्याएं की वारदातें थम नहीं रही हैं। उन्होंने कहा कि इन वारदातों की वजह ये है कि सत्ता में बैठी बीजेपी सरकार अप्रत्यक्ष रूप से विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, व अन्य दलों के गौरक्षकों को सपोर्ट कर रही है। वो किसी न किसी रुप में इन दलों से जुड़ी हुई है।

सोमवार को मुख्य विपक्ष पार्टी कांग्रेस ने गुजरात विधायकों को दी जाने वाली रिश्वत का मुद्दा राज्यसभा में उठाया है, जिसके चलते वहां जोरदार हंगामा हुआ। राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस के सांसद मधुसूदन मिस्त्री ने नोटिस दिया, जिस पर ये बहस हुई। मिस्त्री ने कहा कि उनके विधायकों को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ रुपये का ऑफर किया गया है।

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि कांग्रेस ने अपने ही विधायकों का अपहरण किया है। उन्होंने कहा कि एक और गुजरात में बाढ़ से हालत बेहाल है और कांग्रेस ने अपने विधायकों को छुटी पर बेंगलुरू भेजा हुआ है।

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि अपनी पार्टी में शामिल करने के लिए बीजेपी की ओर से उनके विधायकों को करीब 20 करोड़ की डील दी गई।