कांग्रेस और राहुल गांधी का साथ हमेशा बना रहेगा: अखिलेश यादव

34
SHARE

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वह कांग्रेस और राहुल गांधी का साथ कभी नहीं छोड़ेंगे। यह हमेशा बना रहेगा। भाजपा के खिलाफ 27 अगस्त की पटना रैली राजनीति की नई दिशा तय करेगी। अखिलेश यादव पिता मुलायम सिंह के राजनीतिक गुरु नत्थू सिंह की पुत्रवधू के निधन पर शोक व्यक्त करने आए थे। बाद में पत्रकारों से कहा कि राहुल गांधी से उनका हमेशा के लिए साथ हुआ हैै। भाजपा के खिलाफ एकजुटता के सवाल पर कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस और अन्य दलों की 27 अगस्त को पटना में लालू प्रसाद के नेतृत्व में रैली होगी। इसमें 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की रणनीति तैयार होगी। राष्ट्रपति चुनाव के सवाल पर कहा कि सोनिया गांधी के नेतृत्व में विपक्षी नेताओं की बैठक हो चुकी है। विपक्ष भाजपा के खिलाफ एकजुट होने जा रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में प्रदेश में अपराध का ग्राफ बढ़ा है। मथुरा, आगरा, इटावा, मैनपुरी, बिजनौर, सहारनपुर जैसे शहरों में व्यापारी लूटे और मारे जा रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि अपराध खत्म करने का आश्वासन देने वाले अब क्यों कोई मंत्र नहीं फूंक देते? हम तो कहते हैं कि भाजपा सरकार सपा सरकार से अच्छा और जल्दी काम करे।

विधानसभा चुनाव के दौरान कन्नौज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान कि ‘जो पिता का नहीं वह किसी का नहीं’ के बाद मुलायम के बयान कि मोदी की इसी टिप्पणी के कारण सपा हारी, इस पर अखिलेश ने कहा कि दरअसल, प्रधानमंत्री और नेता जी ने जो कहा वो उनके शब्द नहीं थे। किसी के समझाने पर मोदी और नेताजी ने बात कही। नेताजी को लेकर उनका इशारा परिवार में ही था।