विचित्र टोपियां पहनते हैं मोदी, लेकिन उन्हें हरे रंग और मुस्लिम टोपी से ऐतराज: शशि थरूर

19
SHARE

कांग्रेस सांसद शशि थरूर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहनावे के बारे में एक टिप्पणी कर भाजपा के निशाने पर आ गए। थरूर ने रविवार को एक कार्यक्रम में कहा था- मोदी नगालैंड की अजीब टोपी पहन सकते हैं लेकिन वे मुस्लिमों की टोपी पहनने से इनकार कर देते हैं। भाजपा नेताओं ने थरूर के बयान को पूर्वोत्तर भारत के लोगों का अपमान बताया।

तिरुवनंतपुरम में ‘नफरत के खिलाफ: वर्तमान भारत में हिंसा और असहनशीलता’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम में थरूर ने कहा था, “मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी दुनिया भर में जहां कहीं भी जाते हैं, वहां की टोपियां लगा लेते हैं। लेकिन वे मुस्लिम टोपी पहनने से हमेशा इनकार क्यों कर देते हैं? आप उन्हें पंखों वाली नगालैंड की अजीब टोपी में देख सकते हैं। आप उन्हें और भी विचित्र तरह की पोशाकों में देख सकते हैं। हालांकि एक प्रधानमंत्री के तौर पर यह ठीक भी है। इंदिरा गांधी की भी इस तरह के पोशाकों में फोटो मौजूद हैं। लेकिन मोदी हमेशा हरे रंग के कपड़ों को पहनने से मना कर देते हैं। वे इसे मुस्लिमों से जुड़ा हुआ बताते हैं, यह किस तरह की बात है?”

पूर्वोत्तर के लोगों से माफी मांगे थरूर- भाजपा: केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, कांग्रेस नेता ने पूर्वोत्तर के लोगों और आदिवासियों का अपमान किया है। कांग्रेस पार्टी को थरूर के इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। केंद्रीय मंत्री राजवर्धन राठौर ने लिखा, “थरूर ने पूर्वोत्तर के लोगों की गौरवपूर्ण सांस्कृतिक विरासत का अपमान किया। यह भारत के लोगों के प्रति कांग्रेस की संवेदना और अहंकार को बताता है।”