यूपी में ठंड का कहर, 93 लोगों की मौत

97
SHARE

शनिवार को यूपी में ठंड से 93 लोगों की जान की मौत हो गयी।

इनमें पूर्वांचल में 27, सेंट्रल व बुंदेलखंड में 23, इलाहाबाद क्षेत्र में 15, मुरादाबाद मंडल में 11, अवध में सात, ब्रज क्षेत्र में दो, बरेली मंडल में दो लोगों को जान गंवानी पड़ी है। बागपत में एक व हाथरस में भी तीन लोगों की मौत हुई है।

मौसम विभाग के अनुसार रात के तापमान में अभी इसी तरह की स्थिति बनी रहने की संभावना है। ठंड के चलते शनिवार को इलाहाबाद, कौशांबी और प्रतापगढ़ में 15 लोगों की मौत हुई है। इसी तरह अवध के लखनऊ, बलरामपुर, बहराइच, बाराबंकी जिलों में भी नौ लोगों को जान गंवानी पड़ी है। रामपुर के शाहबाद में एक, अमरोहा में चार, संभल और मुरादाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में तीन-तीन लोगों की जान चली गई।

पूर्वांचल के बलिया, गाजीपुर, मऊ में तीन-तीन, जौनपुर और भदोही में दो-दो व चंदौली और वाराणसी में एक-एक की मौत हो गई। वहीं गोरखपुर, कुशीनगर और देवरिया में तीन-तीन, जबकि बस्ती, संतकबीरनगर और महराजगंज में एक-एक के मरने की सूचना है। सेंट्रल यूपी एवं बुंदेलखंड में भी सर्दी का असर बरकरार है। यहां भी 12 लोगों की जान गई है। ब्रज क्षेत्र के कासगंज और मैनपुरी में भी दो लोगों की मौत हुई है। इसी तरह ठंड से बदायूं में दो, बागपत में एक व हाथरस में तीन लोगों की मौत हो गई।