सीएम योगी कल से जिलों के दौरे पर, अफसरों के पसीने छूटे

636
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश कल से जिलों के दौरे पर जाने वाले हैं। शुरुवात गोरखपुर से होगी। इसके बाद 11 अगस्त को वह बलिया जाएंगे।

माना जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ अपने तूफानी दौरों पर जिलों के आला के साथ-साथ अदना अधिकारी को भी किसी भी कोताही पर बख्शने के मूड में नहीं है। प्रदेश की सत्ता पर काबिज होने के चार महीने के बाद से अब योगी आदित्यनाथ जिलों की कार्यप्रणाली परखेंगे। वह उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों के तूफानी दौरे की तैयारी में हैं। अब किसी भी कोताही पर मौके पर कार्रवाई भी तय है। सीएम प्रदेश के सभी 75 जिलों में खुद जाएंगे और सरकारी योजनाओं को लेकर जनता से रूबरू होंगे। इस दौरे की शुरुआत वह गोरखपुर से करेंगे। कल उनका गोरखपुर का दौरा है। अपने दौरे में सीएम योगी का कानून व्यस्था, स्वच्छता और बिजली मुख्य एजेंडा रहेगा।

मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में जिलों की कानून व्यवस्था के साथ ही स्वच्छता अभियान व बिजली व्यवस्था रहेगी। वह सीधे अफसरों से अब तक बने टॉयलेट की डिटेल के साथ ही उनका मौका मुआयना कर सकते हैं। पिछली कई बैठकों में अफसरों के दावों को वह जमीनी स्तर पर परख भी सकते हैं।

पिछले दिनों सीएम योगी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की थी। इस दौरान उन्होंने अफसरों को साफ कहा कि अब बातें नहीं सिर्फ एक्शन होगा और वह भी मौके पर ही होगा। आप सभी एलर्ट हो जाएं। मैं हर जिले के दौरे पर निकलने वाला हूं। सीएम के इस बयान के बाद जिलों के अफसरों में खलबली मची है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल गोरखपुर में रहेंगे। मुख्यमंत्री कल वहां पर किसी भी जगह जाकर मौका मुआयना करेंगे। इनमें स्कूल, अस्पताल, पावर हाउस से लेकर बाजार आदि कुछ भी हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस दौरान लापरवाही या अव्यवस्था आदि पाए जाने पर सीएम योगी अफसरों पर गाज भी गिरा सकते हैं। गोरखपुर के बाद दस अगस्त को महाराजगंज का दौरा करेंगे।