मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रयागराज में कुंभ की तैयारियों को देखने पहुंचे

33
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कुंभ की तैयारियों की समीक्षा और संतों के कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए प्रयागराज पहुंचे। मुख्यमंत्री का संतों धर्माचार्यों और भाजपा के नेताओं ने स्वागत किया। मुख्यमंत्री संगम क्षेत्र में गए और दिगम्बर अनी अखाड़ा, पंच निर्मोही अनी अखाड़ा और पंच निर्वाणी अनी अखाड़ा के धर्म ध्वजा पूजन में शामिल हुए। उन्होंने मेला क्षेत्र में अन्य अखाड़ों के शिविरों का निरीक्षण किया और संगम तट पर लेटे हनुमान का दर्शन-पूजन भी किया।

मुख्यमंत्री संगम क्षेत्र में आयोजन कार्य को लेकर संतुष्ट दिखे। सीएम योगी ने शटल बसों व ई-रिक्शे को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि, प्रयागराज की धरती पुण्य की धरती है। इस धरती पर मानवता के सबसे बड़े समागम को वैश्विक मान्यता मिली है। प्रयागराज वासियों पर बड़ी जिम्मेदारी है कि यहां आने वाले लोगों, साधु संतो को हम कैसा संदेश देते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि गंगा-यमुना के संगम पर लग रहे कुंभ मेले में नाविकों की बड़ी जिम्मेदारी होगी। उन्होंने नाविकों से अनुरोध किया कि अतिथि देवो भव के साथ चलें। हमने अतिथि को देव तुल्य समझा है, उसकी सेवा और सुविधा उपलब्ध कराने की भी जिम्मेदारी है। इससे देश और प्रदेश का नाम बढ़ेगा। अतिथि सेवा का पुण्य भी हमारे साथ जुड़ेगा। मुख्यमंत्री ने इस दौरान नाविकों को लाइफ जैकेट भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां पर अदृश्य शक्तियों का प्रभाव है, जो लोगों को यहां खींच लाती है। एक ही प्रयास और भाव है कि, यहां आने वाले लोगों को कोई परेशानी न हो। हर व्यक्ति अपनी भूमिका के साथ आएगा तो अलग संदेश जाएगा।