मीरा कुमार के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आया बयान

155
SHARE

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कहा कि विपक्ष ने मीरा कुमार को अपना राष्ट्रपति उम्मीदवार दलितों को विभाजित करने के लिए बनाया है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष ने ऐसा इसलिए किया है ताकि उनकी प्रतिष्ठा बच सके.

एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के आज राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद योगी ने यह बात कही. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की तरफ से दलित समुदाय के कोविंद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने की घोषणा करने के बाद ही कांग्रेस ने मीरा कुमार को उतारा.

सीएम योदी ने कहा, ”विपक्ष का दलितों के प्रति ईमानदार नहीं है, नहीं तो वह पिछली बार ही मीरा कुमार को उतार देते”. योगी ने कहा कि विपक्षी दलों ने दलितों को विभाजित करने के लिए ही उन्हें उतारा है.

यूपी के सीएम योगी की बातों का समर्थन हुए बीजेपी के सीनियर नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों ने मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाकर उन्हें बलि का बकरा बनाया है. एनडीए की पसंद की सराहना करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भरोसा जताया कि कोविंद जीतेंगे.

वहीं हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कोविंद को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाये जाने की बीजेपी की पसंद को समाज के निचले तबके को ज्यादा अधिकार देने की बनाने की दिशा में एक कदम बताया. केन्द्रीय मंत्री उमा भारती ने कोविंद को एक सफल सांसद और सामाजिक मुद्दों के लिए समर्पित कार्यकर्ता बताया.