सीएम योगी ने की मेट्रो मैन ई श्रीधरन से मुलाकात

30
SHARE

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज मेट्रो मैन ई श्रीधरन से ​मुलाकात की। इस दौरान श्रीधरन ने सीएम को लखनऊ के उत्तर और दक्षिण कॉरिडोर में काम पूरा होने की जानकारी दी।

इस बैठक में सीएम योगी, ई श्रीधरन, एमडी कुमार केशव और मुकुल सिंघल मौजूद थे।इस दौरान श्रीधरन ने सीएम योगी को जानकारी दी कि मेट्रो का काम पूरा हो चुका है लेकिन एनओसी नहीं मिलने की वजह से काम रुका हुआ है।

लखनऊ मेट्रो रेल कारपोरेशन के एक स्टेशन को अभी तक फायर विभाग से एनओसी नहीं मिली है। ऐसे में रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा क्लीयरेंस देने में देरी लग रही है। यही नहीं सिंगार नगर स्टेशन के पास नगर निगम की जमीन का मसला भी नहीं हल हो सका है। ऐसे में मेट्रो संचालन की तिथि बढ़ती जा रही है।

लखनऊ मेट्रो सूत्रों के मुताबिक नार्थ साउथ कारीडोर के प्राथमिक सेक्शन में आठ स्टेशन हैं। इनमें ट्रांसपोर्ट नगर, कृष्णा नगर, आलमबाग, आलमबाग बस अड्डा, मवैया, दुर्गापुरी स्टेशनों को अग्निशमन विभाग से लखनऊ मेट्रो ने अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मिल गई थी।

लेकिन सिंगार नगर स्टेशन को अभी तक सफलता नहीं मिल सकी है। वहीं सूत्रों के मुताबिक रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा कुछ और जानकारियां लखनऊ मेट्रो से मांगी गई हैं। जिन्हें लखनऊ मेट्रो पूरा करने में लगा है।