मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज अयोध्या दौरा, दो महीने के अंदर दूसरा दौरा होगा अयोध्या का

41
SHARE

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को अयोध्या दौरे पर होंगे. सीएम बनने के बाद योगी का ये दूसरा अयोध्या दौरा है. योगी यहां पर राम मंदिर आंदोलन के अगुवाई कर रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि में हिस्सा लेने जा रहे हैं. योगी के दौरे को देखते हुए जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं.

मुख्यमंत्री जिन-जिन मार्गों से अयोध्या में गुजरेंगे उन मार्गों को या तो बनाया जा रहा है या फिर गड्ढा मुक्त किया जा रहा है. इसी के साथ उनके विश्राम करने वाली जगह दिगंबर अखाड़े में जहां वे भोजन और विश्राम करेंगे वहां भी व्यवस्था को चाक-चौबंद किया जा रहा है.

यही नहीं बल्कि दिगंबर अखाड़े के बगल जहां सीएम योगी लोगों को संबोधित करेंगे वहां भी सब कुछ केसरिया मय कर दिया गया है. बस्ती के टेंट व्यवसायियों की मानें तो खुद फैजाबाद के जिलाधिकारी संतोष राय ने सभा स्थल को केसरिया कपड़े से सजाने को कहा है. बरसात के मद्देनजर सभास्थल की छत वाटर प्रूफ बनाई जा रही है और यह सब काम जिला अधिकारी की देख-रेख में चल रहा है.

यहां हम आपको बता दें कि 26 जुलाई को योगी आदित्यनाथ राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे रामचंद्र परमहंस की 14वीं पुण्यतिथि पर अयोध्या जा रहे हैं. वे सबसे पहले समाधि पर पहुंचकर महंत परमहंस को श्रद्धांजलि देंगे और उसके बाद महंत सुरेश दास से मिलने दिगंबर अखाड़ा पहुंचेंगे और भोजन करेंगे. उसके बाद वे समीप के सभास्थल से लोगों को संबोधित करेंगे.

ऐसा अंदेशा जताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ दिगंबर अखाड़े में महंत सुरेश दास के अलावा कुछ और साधु संतों से राम मंदिर निर्माण को लेकर बातचीत करेंगे. रामचंद्र परमहंस की आखिरी इच्छा अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की थी और यही इच्छा योगी आदित्यनाथ के गुरु महंत अवैद्यनाथ की भी थी. इसीलिए दिगंबर अखाड़ा के महंत और परमहंस के शिष्य सुरेश दास कहते हैं महंत अवैद्यनाथ और उनके गुरु रामचंद्र परमहंस को सच्ची श्रद्धांजलि योगी जी की तरफ से तभी होगी जब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा.