CM योगी आगरा में, मेड‍िकल कॉलेज का दौरा किया

14
SHARE

रव‍िवार को सीएम योगी आद‍ित्यनाथएसएन मेडिकल कॉलेज का इंस्पेक्शन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने यहां स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ल‍िया। जब यहां उन्हें कई खामियां दिखीं तो उन्होंने प्राचार्य सरोज अग्रवाल को फटकार भी लगाई। इंस्पेक्शन के बाद वे उखर्रा मलिन बस्ती और एटा हादसे वाले गांव नगरिया को न‍िकले। इस दौरान हिंदू युवा वाहिनी के सैकड़ो वर्कर्स ने जय श्री राम और योगी जिंदाबाद के नारे लगाए। बता दें, सीएम बनने के बाद ताजनगरी में ये आद‍ित्यनाथ का पहला दौरा है। योगी के आगरा जोन के लॉ एंड ऑर्डर का भी र‍िव्यू करेंगे। कहा ये भी जा रहा है कि इस दौरान शिक्षा के अधिकार की लड़ाई लड़ रहे कुछ बच्चे भी सीएम से मुलाकात कर अपने स्कूल में एडमिशन दिलाने की गुहार लगाएंगे। ये वो बच्चे हैं जो दलित या गरीब हैं और शिक्षा का अधिकार अधिनियम के तहत एडम‍िशन से वंचित रह जाते हैं। इन बच्चों का नेतृत्व अवंतिबाई सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष लोधी कर रही हैं।

हॉस्प‍िटल में इंस्पेक्शन के दौरान योगी ने मरीज दाऊ दयाल उप्रेती से मुलाकात की। दाऊ दयाल आगरा के दयाल बाग मंदिर में काम करते हैं। जब उन्होंने सीएम से कहा क‍ि मजदूरों का बहुत शोषण हो रहा है ताे सीएम ने कहा कि चिंता मत कराे, सब सही हो जाएगा। इसके अलावा योगी ने राघवेंद्र नाम के मरीज की बेटी से मुलाकात की। राघवेंद्र की किडनी फेल हो गई है। सीएम ने उनसे कहा क‍ि आप लिखित आवेदन करें, हम आपकी मदद करेंगे।

आगरा दौरे से पहले योगी ने सुबह अपने लखनऊ स्थ‍ित 5 कालिदास मार्ग से उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की 27 AC बसों को हरी झंडी दिखाई। इस दौरान योगी के साथ परिवहन मंत्री स्वत्रंत देव सिंह, प्रमुख सचिव आराधना शुक्ला सहित आयुक्त परिवहन भी मौजूद रहे। इनमें 8 सुपर लग्जरी बस स्कैन‍िया, 4 वॉल्वो और 15 AC बसें शामिल हैं। ये बसें कानपुर, कन्नौज, अलीगढ़, गोरखपुर, डुमरियागंज, बढ़नी और दिल्ली रूट पर चलेंगी।