पांच राज्यों के चुनाव प्रचार में सीएम योगी होंगे स्टार प्रचारक, केशव मौर्य को भी बड़ी जिम्मेदारियां

52
SHARE

चुनाव की तारीखें घोषित हो जाने के बाद राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सियासी पारा चढ़ चुका है। इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में यूपी बीजेपी के नेता भी प्रचार करेगे। इनमें सबसे पहला नाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है जो भाजपा के स्टार प्रचारक होंगे। उनके अलावा उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को भी चुनाव प्रचार की कमान सौंपी जाएगी। राज्य से बड़ी संख्या में अन्य मंत्री और बीजेपी पदाधिकारी भी इन राज्यों में चुनाव प्रबंधन के लिए जाएंगे।

खबरों के मुताबिक सोमवार रात मुख्यमंत्री आवास पर हुई भाजपा कोर कमेटी की बैठक में चुनाव वाले पांच राज्यों में सीएम योगी, डिप्टी सीएम  केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश सहित अन्य मंत्रियों व पदाधिकारियों को चुनाव में लगाने पर चर्चा हुई। बैठक में भाजपा के प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिवप्रकाश और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ चुनावी कार्यक्रमों पर चर्चा की।

चुनाव वाले पांच राज्यों में से तीन राज्यों की सीमाएं उत्तर प्रदेश से लगी हुई हैं इसीलिए इन राज्यों में उत्तर प्रदेश के नेताओं की अपील भी प्रभावी होती है, इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले भी अन्य राज्यों में प्रचार के लिए जाते रहे हैं और उनकी अपील का असर भी देखा गया है। भाजपा ने गुजरात और कर्नाटक में मुख्यमंत्री योगी को स्टार प्रचारक के रूप में मैदान में उतारा था।

गुजरात और कर्नाटक में योगी आदित्यनाथ के प्रचार वाले क्षेत्रों में नतीजे पक्ष में आने के बाद भाजपा ने अब इन पांच राज्यों के चुनाव में भी योगी की रैलियां और रोड शो कराने की योजना बनाई है। खबरों के मुताबिक राजस्थान के अलवर, सीकर, जयपुर, चुरू सहित नाथ संप्रदाय से जुड़े क्षेत्रों में योगी की अधिक सभाएं कराई जाएंगी। पिछड़े व अति पिछड़े वर्गों में केशव मौर्य की लोकप्रियता को भुनाते हुए राजस्थान और मध्य प्रदेश उनकी ज्यादा सभाएं कराई जाएंगी।