अखिलेश सरकार में UPPSC से नियुक्तियों की CBI जांच करायेगे: सीएम योगी

157
SHARE

बुधवार को यूपी विधानसभा में सीएम योगी आदित्यनाथ ने ऐलान कर 2012 के बाद यूपीपीएससी से हुई नियुक्तियों की जांच कराने की बात कही। उन्होंने कहा यूपीपीएससी की क्या हालत कर दी आज इसकी विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। हम इसकी सीबीआई जांच कराएंगे और जिससे इसमें की गई गड़बड़ियों का खुलासा किया जा सके।

विधानसभा में यूपी के बजट पर चर्चा करते हुए सीएम योगी ने प्रदेश का अब तक का सबसे बड़ा पेश करने को अपनी सरकार की उपलब्धि बताई। उन्होंने कहा कि हमें विरासत में खाली खजाना मिला है लेकिन इसके बावजूद हमने यूपी के किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये कर्ज माफ किया है।

योगी ने कहा कि हम अगले तीन वर्षों में तीन लाख पुलिसकर्मियों की भर्ती करने वाले हैं और कौशल विकास के द्वारा बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार देंगे। उन्होंने बताया कि पिछले तीन महीने में प्रदेश मे छह लाख नौजवानों ने कौशल विकास में पंजीकरण कराया है। इस साल हम दस लाख युवाओं को रोजगार देंगे।

सीएम योगी ने कहा कि हम सरकारी योजनाओं को जमीन पर उतारने का हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। पिछले 100 दिनों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत छह लाख रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं। उन्होंने वादा किया कि 31 दिसम्बर तक प्रदेश के 30 जिलों को हम खुले में शौच मुक्त कर देंगे। इन लोगों ने गंगा को भी नहीं बख्‍शा। आज देश के 100 गंदे शहरों में 52 यूपी के हैं।

योगी ने कहा कि हम प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर विकास के लिए 10 हजार करोड़ रुपये केंद्र से लाए हैं। ग्रामीण आजीविका में 12 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने सड़क का पैसा सैफई के स्वीमिंग पूल में लगा दिया। हम अगर श्वेत पत्र लाते तो यूपी सपा-बसपा मुक्त हो जाता।