सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा सबको मिलेगी नौकरी, तैयारी करें युवा

215
SHARE

गोरखपुर के उनवल में गुरुवार को नगर पंचायत कार्यालय का शिलान्यास और विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि योग्यता के अनुसार सबको सरकारी नौकरी मिलेगी, नौजवान तैयारी करें। इसी महीने 69 हजार शिक्षकों और 50 हजार पुलिसकर्मियों के भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बिना भेदभाव के नौकरी मिलेगी और अगर किसी ने गड़बड़ी का प्रयास किया तो उसे जेल भेजा जाएगा। इसके अलावा हर विधवा और दिव्यांग को सरकार पेंशन देगी। लाभार्थियों का चयन करने में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी।


सीएम का कहना था कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद तेजी से विकास हो रहा है। जाति, धर्म, बोली, भाषा और क्षेत्र का भेद किए बगैर सरकारी योजनाओं का लाभ सबको मिल रहा है। उन्होंने कहा कि डेढ़ साल में सरकार ने 19 लाख परिवारों को आवास दिया, 94 लाख लोगों को निशुल्क बिजली कनेक्शन मिला। सभी जिलों को बिना भेदभाव बिजली मिल रही है। 3.50 करोड़ परिवार को राशन कार्ड दिया गया। हर जिले में सड़कों का जाल बिछ रहा है।

उन्होंने कहा कि पहले विकास पांच जिलों तक ही सीमित था, विकास के लिए सभी को जातीयता से ऊपर उठना होगा।
इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लाभार्थी के अंगूठा का निशान न मिलने पर भी राशन उपलब्ध कराया जाए। सभी जिलों के जिलाधिकारी यह सुनिश्चित कराएं कि राशन की दुकान से कोई गरीब खाली हाथ न लौटे।