योगी ने डॉ. अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण क‍िया, बोले अंबेडकर आधुनिक भारत के शिल्पकार

47
SHARE

सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को गोरखपुर पहुंचे। सीएम ने सिविल एयरपोर्ट पर 22.5 करोड़ की लागत से बने नए टर्मिनल का इनॉगरेशन क‍िया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा भी मौजूद रहे।

योगी ने कहा, ”यूपी में वायु सेवा का विस्तार हो रहा है। बेहतर वायु सेवा के साथ हम शहरों को जोड़ रहे हैं। पीएम मोदी के कामों को बढ़ाया जा रहा है।”

टर्मिनल के इनॉगरेशन के बाद योगी ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण क‍िया। इसके बाद उन्होंने कहा, ”डॉ. भीमराव अंबेडकर आधुनिक भारत के शिल्पकार थे। उन्होंने भारत के संविधान को बनाया।”

योगी ने कहा, ”2014 के चुनावों के दौरान लोगों ने नरेंद्र मोदी को अपने नेता के तौर पर चुना। पीएम मोदी ने वादा किया है कि वह गरीबों का उत्थान करेंगे। केंद्र सरकार ने गरीबों की जमीन के लिए सॉयल हेल्थ कार्ड की शुरुआत की। वहीं, राज्य सरकार ने किसानों के कर्ज को माफ किया। हमारी सरकार ने पूरे राज्य की सड़कों को गढ्ढा मुक्त करने का निर्णय लिया है। हमारी सरकार कोई वीआईपी गांव या साधारण गांव में भेदभाव नहीं करेगी। हमारी सरकार ने भू-माफियाओं के खिलाफ भी बड़ा अभियान छेड़ा है।”

योगी अंबेडकर जनकल्याण सेवा समिति द्वारा आयोजित प्रोग्राम में भी भाग लेंगे। इस दौरान वे जमीन पर बैठकर दलित समुदाय के करीब 150 लोगों के साथ खाना खाएंगे।