CM ने कहा नकारात्मक राजनीति विपक्ष के अस्तित्व को ही समाप्त कर देगी, मायावती को बर्थ डे की बधाई दी

85
SHARE

आज मकर संक्रांति में गोरक्षनाथ पीठ गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरु गोरक्षनाथ को खिचड़ी चढ़ाने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेशवासियों को मकर संक्रांति की ढेरों शुभकामनाएं दी। योगी ने कहा कि भीषण शीतलहरी में गोरखनाथ मंदिर में आज आस्था हावी है। गोरक्षपीठ की तरफ से आज उन्होंने भी आस्था की खिचड़ी चढ़ाई है। प्रदेश की सुख समृद्धि और लोगों के चेहरे पर खुशहाली आए इसकी कामना की है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इस प्रकार की नकारात्मक राजनीति विपक्ष के अस्तित्व को ही समाप्त कर देगी। वह विपक्ष को सलाह देंगे कि आज मकर संक्रांति है और सुख संकल्प के साथ सकरात्मक राजनीति करें। उत्तर प्रदेश की राजनीति में सकारात्मक पहल कर अपना योगदान दें। यही उनके हित में होगा, अन्यथा प्रदेश की जनता सब कुछ जान रही है और आने वाले समय में उनको और बेनकाब करेगी। भगवा रंग पर हो रही सियासत पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विपक्ष के पास कोई कार्य नहीं है।वह नकारात्मक राजनीति कर रही है। इसमें कुछ लोगों के चेहरे बुरी तरह से बेनकाब हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस का अध्यक्ष बनने के बाद आज पहली बार राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में आ रहे हैं। मै उनको सुझाव दूंगा की वह देश- दुनिया की बातें छोड़ें और पहले अपने संसदीय क्षेत्र के विकास पर ध्यान दें। वह फिलहाल तो सिर्फ सकारात्मक राजनीति करें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुझे पता है कि आज राहुल गांधी में अपने ही संसदीय क्षेत्र अमेठी में आगमन के दौरान वहां पर उत्सव सा माहौल है। कार्यकर्ताओं ने पूरे संसदीय क्षेत्र में जोरदार स्वागत की तैयारी की है। बैंड बाजा के इंतजाम से लेकर तोरण द्वार तक लग गए हैं। कांग्रेस के झण्डे, बैनर, पोस्टर, कटआउट से अमेठी संसदीय क्षेत्र पट गया है।

राहुल गांधी के उत्तर प्रदेश के दौरे पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस प्रदेश में मृत प्राय हो चुकी है। हवा उस में भरी जाती है जिसमें कुछ जीवन हो। वह राहुल गांधी को सलाह देंगे कि वह सकारात्मक राजनीतिक करें। लोकतंत्र में सत्ता और विपक्ष का एक सामूहिक प्रयास होता है। कांग्रेस का पूरा आचरण लोकतंत्र विरोधी है।

योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी नसीहत दी। उन्होंने कह कि वह अब नकारात्मक राजनीति छोड़ दें और अपने गुर्गो को लोगों की जान लेने के लिए खुले में विचरण न करने दे। समाजवादी पार्टी के नेताओं ने कोल्ड स्टोरेज से सड़े और कटे आलू लाकर सड़कों पर बिखेर कर चोरी छुपे जिस प्रकार से बदनाम करने की साजिश रची थी। आज वो बेनकाब हो चुके हैं। जिस तरह से आजमगढ़ में निर्दोष ग्रामीणों को जहरीली शराब पिलाकर मारा गया है, हरदोई में उनके नेता जहरीली शराब बनाते हुए पकड़े गए हैं, लखनऊ के अंदर माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है, यह ठीक नहीं है।

इस दौरान वार्ता में योगी आदित्यनाथ ने आज बसपा सुप्रीमो मायावती को उनके जन्मदिन की बधाई भी दी। बसपा की अध्यक्ष मायावती के जन्मदिन पर उनको बधाई देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि प्रदेश के विकास के लिए एक सकारात्मक रवैया बहुजन समाज पार्टी प्रदेश के अंदर अपनाएगी।