यूपी में सर्कस सरकार, मुगल हमारे आदर्श नहीं, हमारे आदर्श राम: आजम खान

202
SHARE

गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में आजम खान ने कहा- ”यूपी में जो सरकार है, वो सरकार नहीं है। वो सर्कस सरकार है। उस सरकार की आम इंसानों के बीच कोई मान्यता नहीं है। 6 महीने बीतने के बाद भी वो सरकार ये नहीं बता सकी कि वो सरकार है।”

आजम ने कहा- ”देश के बादशाह ने नौजवानों को नौकरी देने का वायदा किया था।। वायदा किया था घर पर 25 से 30 लाख पहुंचाने का। कहां गए वो वायदे?
तुम नौकरी मांगते हो, बादशाह इनकार नहीं करता। बादशाह झूठा नहीं होता और झूठा हो तो बादशाह नहीं होता। देश के 130 करोड़ भूखे पेट बादशाह से रोटी मांगते हैं तो देश का बादशाह कहता है रुक जाओ।”

आजम खान ने कहा- ”जब गोरखपुर की माएं अपने बच्चों का हिसाब मांगती हैं तो बादशाह कहता है कि पहले गुजरात में तेजाब में बच्चों को गला लेने दो फिर हिसाब दूंगा। छोटे बादशाह ने कहा कि मुगल हमारे पूर्वज नहीं है। हमारे पूर्वज मुगल नहीं है। योगी जी इतिहास पढ़ो। मुगल खुद नहीं आए थे। मुगलों को कौन लाया ये इतिहास पढ़ो। हमने आपके सामने हजार बार कहा है कि हमें हमारे नबी का फरमान है कि किसी के मजहब का अपमान मत करो।”

आजम खान ने कहा- ”योगी जी मुगल हमारे आदर्श नहीं है। हमारे आदर्श राम हैं, कृष्ण जी भी हैं। लेकिन हिंदुस्तान की दूसरी आबादी आपसे जानना चाहती है कि मोहम्मद साहब आपके आदर्श हैं या नहीं? हम बापू को अपना आदर्श मानते हैं, लेकिन नाथू राम को हम उनका कातिल मानते हैं।”

आजम खान ने योगी सरकार पर तंज कसते हुए कहा- ”यूपी में जो सरकार है वो सरकार नहीं है। वो सर्कस सरकार है। उस सरकार की आम इंसानों के बीच कोई मान्यता नहीं है। 6 महीने बीतने के बाद भी वो सरकार ये नहीं बता सकी कि वो सरकार है। इसलिए अखिलेश जी संभालो बागडोर। खौफ-डर, कल क्या होगा, सीबीआई की जांच ये सब आपके कदम को रोक नहीं सकता। बिहार से सबक लो, लालू यादव जी पर कितने कहर ढाए गए, लेकिन वो डटे रहे।”