मुख्यमंत्री योगी बिना एसी वाले कमरे में तख्त पर सोएंगे

31
SHARE

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी गोरखनाथ मुख्यमंत्री आवास में बिना एयरकंडीशन वाले कमरे में तख्त पर सोएंगे। पांच कालीदास मार्ग स्थित सीएम आवास में पिछले तीन दिनों से इसकी तैयारियां चल रही हैं। योगी से जुड़े कई अन्य सामान भी गोरखनाथ मंदिर से भेजे जा रहे हैं।

गोरक्षपीठ के प्रबंधन से जुड़े लोगों का मानना है कि महंत आदित्यनाथ अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं। वह यहां गोरक्षनाथ मंदिर में बिना एसी चलाए सोते हैं। वह आम लोगों की तरह रहने के साथ ही उनसे जुड़े रहना अपना धर्म समझते हैं। वह कहीं भी रहेंगे, ऐसे ही रहेंगे। मुख्यमंत्री बनने के बाद भी उनकी दिनचर्या में कोई बदलाव नहीं होगा। वे नहीं चाहते कि उनके आसपास भीड़ या लाव-लश्कर को देख आम आदमी से मिलने में उन्हें मुश्किल हो।

चार-पांच घंटे की नींद लेने वाले आदित्यनाथ बाकी समय में अपने काम में जुटे रहना पसंद करते हैं। वे सुबह से लेकर रात तक देश-दुनिया की खबरों से अपडेट रहते हैं। तड़के सुबह उठने की उनकी बहुत पुरानी आदत है। योग, व्यायाम और चहलकदमी जैसी क्रिया भी उनकी दिनचर्या में शामिल है।

यही कारण है कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद आदित्यनाथ योगी गोरखनाथ मंदिर वाली व्यवस्था अपने सरकारी आवास में भी करा रहे हैं। तीन दिन पहले मंदिर से लखनऊ गए पुरोहितों ने मुख्यमंत्री आवास में पूजा-पाठ करने के बाद कलश स्थापित किया। भोर में उठने के बाद पहले की तरह पूजा-पाठ कर गोसेवा भी करेंगे। सरकारी आवास में उनके शिफ्ट होते ही गोरखनाथ मंदिर से गायें वहां पहुंचाई जाएंगी।