किसी गरीब बेटी की शादी नहीं रुकेगी, डेढ़ लाख युवाओं की पुलिस भर्ती

243
SHARE

आज उन्नाव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार का बेहद महत्वाकांक्षी योजाना सौभाग्य का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनसभा को भी संबोधित किया। उन्नाव के बीघापुर ओसियां के निराला पीजी कॉलेज से सभी को बिजली कनेक्शन योजना के तहत 30 लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिया।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री के रूप में जब नरेंद्र मोदी ने शपथ ली थी, तभी उन्होंने कहा था कि हम देश के गरीब व मजदूर के हित में काम करेंगे। उनके लिए कल्याणकारी योजनाओं को चलाएंगे। इसी क्रम में हमारी सरकार काम कर रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार 11 लाख आवास देने का काम किया है। आज यहां पर सबको बिजली देने का प्रमाण दे रहे हैं। योजना के तहत बिजली विभाग की टीम गांव-गांव जाकर कनेक्शन देगी। सप्ताह में हर गांव में कैंप लगाने के लिए दिन निर्धारित किया जाएगा। एक सप्ताह में एक दिन जाकर उस गांव में कैंप लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम विकास योजना चलाने के दौरान किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं करते हैं। प्रदेश में पहले मैनपुरी, इटावा, कन्नौज व लखनऊ में सिर्फ 24 घंटे बिजली मिलती थी। आज घर-घर बिजली देने का काम कर रहे हैं। पहली बार प्रदेश में ऐसा हो रहा है कि जब किसी सरकार ने बिजली वितरण में हो रहे भेदभाव को खत्म कर दिया है। जिन घरों में बिजली कनेक्शन नहीं है. इस योजना के तहत कैंप लगाकर उन घरों में कनेक्शन दिया जाएगा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के 21 जिलों में 24.62 लाख घरों ऐसे हैं, जिनमें बिजली कनेक्शन नहीं हैं। आगरा जनपद में ही 1.66 लाख घरों मं बिजली नहीं हैं। अब सौभाग्य से हर घर रोशन होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रदेश में मुफ्त विद्युत कनेक्शन के तहत हमारी सरकार अब तक 21 लाख से अधिक बिजली कनेक्शन दे चुकी है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही सरकार को आपने देखा है। उसी तर्ज पर प्रदेश में हम लोग भी कार्य कर रहे हैं। हमारी सरकार ने तय किया कि अगर प्रदेश के किसी कोने में तीन भी घर हैं तो उन्हें बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया जाएगा। अगर न्यूनतम खर्च वहन करेंगे तो उन्हें 24 घंटे बिजली दी जाएगी। 1 अप्रैल 2017 से अब तक अकेले उन्नाव में 947 मजरों में विद्युतीकरण का काम किया गया है। प्रदेश के हर नागरिक को सहज बिजली मिल सके, इसी कारण आज यहां पर 1200 करोड़ रुपये की लागत से 665 केवी क्षमता के एक उपकेंद्र, 220 क्षमता के एक उपकेंद्र और 132 केवी क्षमता के पांच उपकेंद्रों का लोकार्पण किया गया है।

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में गुंडे खुलेआम घूमते थे। अब या तो जेल में या फिर प्रदेश के बाहर। काफी तो ऊपर चले गए हैं। सपा सरकार के कार्यकाल में तो अपराधी को लखनऊ में सम्मान दिया जाता था। हमारी सरकार में वो सब भाग गए। हमारे विधायक सांसद कन्या दान का काम कर रहे हैं। हमारी सरकार में किसी गरीब बेटी की शादी नहीं रुकेगी। हम नौजवानों के लिए नौकरी ला रहे हैं। डेढ़ लाख युवाओं को पुलिस में भर्ती करने जा रहे हैं। पहले जाति की भर्ती होती थी।