मायावती अलीगढ़ व मेरठ से जीते अपने महापौर से इस्तीफा दिला दें, हम बैलेट पेपर से चुनाव करा देंगे

242
SHARE

शुक्रवार को निकाय निकाय चुनाव के नतीजे आने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने आरोप लगाए थे कि ईवीएम में धांधली कर भाजपा ने मेयर के पद पर जीत हासिल की है। उन्होंने मांग की थी कि 2019 के चुनाव मतपत्रों से चुनाव कराए जाने चाहिए।

इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा की बड़ी सफलता पर विपक्ष का ईवीएम के सिर पर ठीकरा फोडऩा ठीक नहीं है। अगर जरा भी संदेह है तो बसपा सुप्रीमो मायावती अलीगढ़ व मेरठ से जीते अपने महापौर से इस्तीफा दिला दें, हम बैलेट पेपर से चुनाव करा देंगे।

उन्होंने मायावती के आरोपों पर नहले का जवाब दहले से देने की तर्ज पर कहा कि अगर ईवीएम में खराबी है तो मायावती अपने मेयरों का इस्तीफा दिलवा दें। वह मेरठ व अलीगढ़ में फिर से मतपत्रों से चुनाव करवा लेंगे। वहां भाजपा का प्रत्याशी जीतेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि बसपा अध्यक्ष अपने मेयरों से इस्तीफा दिलाएं, हम दोनों जगह पर बैलेट पेपर से चुनाव करा देंगे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को यदि ईवीएम पर विश्वास नहीं है तो अलीगढ़ व मेरठ के नवनिर्वाचित महापौर (मेयरों) से इस्तीफा दिला दें, हमारी सरकार आयोग से बैलेट से चुनाव कराने का अनुरोध कर लेगी। इससे हकीकत सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि ईवीएम राज्य निर्वाचन आयोग की संपत्ति है। बसपा सुप्रीमो मायावती जिस ईवीएम पर आरोप लगा रही हैं, उसी ईवीएम से उनकी पार्टी ने अलीगढ़ व मेरठ में महापौर चुनाव जीते हैं। यदि मायावती को ईवीएम पर भरोसा नहीं है तो वे अलीगढ़ व मेरठ के बसपा महापौर का इस्तीफा दिलाकर मतपत्र से चुनाव लड़ा लें, सच्चाई सामने आ जाएगी।

योगी आदित्यनाथ कल कहा कि निकाय चुनाव में हार के बाद विपक्षी दल ईवीएम पर आरोप लगा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि आश्चर्य यह है कि जो ईवीएम से जीते हुए लोग हैं वहीं ईवीएम पर सवाल उठा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मायावती जिस ईवीएम पर आरोप लगा रही हैं, उसी ईवीएम से उनकी पार्टी ने अलीगढ़ व मेरठ में महापौर चुनाव जीते हैं।

भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में नवनिर्वाचित 14 महापौर के अभिनंदन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने भाजपा के नवनिर्वाचित महापौरों को अपने-अपने शहरों का योजना बनाकर विकास करने और जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का मंत्र दिया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नगरीय निकायों के सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों से भाजपा के संकल्प पत्र में किए गए वादों को पूरा करने की अपेक्षा की। मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश भाजपा कार्यालय में नवनिर्वाचित महापौरों का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में नगर निकायों में मिली सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसन्नता व्यक्त की है तथा हम सबका दायित्व है कि प्रधानमंत्री द्वारा भारत को विश्व की आर्थिक महाशक्ति बनाने की दिशा में किये जा रहे कार्यों को मजबूती प्रदान करें। उन्होंने यह भी कहा कि सभी जीते हुए प्रत्याशी अपने-अपने नगरीय निकायों में सुशासन तथा विकास को साकार करने की दिशा में आप संकल्प पत्र में घोषित प्राथमिकताओं पर पूरी प्रतिबद्धता के साथ कार्य करें।